Ambikapur News: मां महामाया एयरपोर्ट में हुआ ट्रायल, इस दिन से भरेगी उड़ान, जानिए किराया दर

सरगुजा. मां महामाया एयरपोर्ट अंबिकापुर का लंबे अरसे बाद 9 सीटर प्लेन से ट्रायल की शुरुआत हो गई हैं। सरगुजा संभाग के लोगों को जल्द अब हवाई सेवा का लाभ मिलने वाला हैं। जहां आज रायपुर से टेक ऑफ कर माँ महामाया एयरपोर्ट अंबिकापुर 9 सीटर प्लेन पहुँचा। इसका जायजा लेने के लिए प्रदेश के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत, सरगुजा प्रभारी मंत्री शिवकुमार डहरिया, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव पहुँचे। लेकिन, एयरपोर्ट में ट्रायल के दौरान कांग्रेस में गुटबाजी देखने को मिला। शिव कुमार डहरिया और खाद्य मंत्री एक साथ दिखे तो वही स्वास्थ्य मंत्री अपने समर्थकों के साथ दूसरे छोर पर नजर आए। इधर, प्लेन के कैप्टन पंकज जायसवाल ने बताया कि, आज 9 सीटर विमान से रनवे का ट्रायल किया गया हैं। जो कि, बहुत ही अच्छा बना हैं। (Maa Mahamaya Airport)

IMG 20230505 WA0008



बता दें कि, वाईपी ट्रायल के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी आज जा सकते हैं, और डीजीसीए की टीम भी नए एयरपोर्ट का निरीक्षण करेगी। तब लाइसेंस के लिए अपील की जाएगी। उसके बाद ही उड़ान सेवा प्रारंभ हो सकेगा, साथ ही कहा कि 1 घंटे की दूरी के हिसाब से 2500 किराया होगा। इधर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने कहा क्षेत्रवासियों मेब हर्ष का विषय है कि यहां से हवाई सेवा प्रारंभ होगी।

वही खाद्य मंत्री ने कहा कि, जिसको श्रेय लेना है वह श्रेय ले ले, हमारे लिए तो खुशी की बात है कि यहाँ से हवाई सेवा की शुरुआत की पहली कड़ी की शुरुआत हो गई हैं।