Ambikapur News: शिक्षक पदोन्नति संशोधन के निरस्तीकरण मामले में खाद्यमंत्री से मिला आश्वासन

Ambikapur News: प्रदेश सरकार ने शिक्षा विभाग में टीचरों का पदोन्नति करते हुए सहायक शिक्षक से शिक्षक पद पर पदोन्नति और वही, शिक्षक से प्रधान पाठक के पद पर प्रमोशन दिया हैं। लेकिन, सरगुजा संभाग के सैकड़ों की तादात में शिक्षक प्रदेश के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत के निवास पहुँचकर स्कूलों में पदस्थापना दिए जाने की मांग की हैं।

दरअसल, अप्रैल माह में सरकार ने शिक्षा विभाग में पदोन्नति करते हुए सभी शिक्षकों को काउंसलिंग के आधार पर जॉइनिंग करने को कहा था। लेकिन, कई शिक्षक-शिक्षिकाओं को 250 से 300 किलोमीटर दूर जॉइनिंग मिलने पर काउंसलिंग में संशोधित जगह भी चुनने की अनुमति तत्कालीन रहे। सरगुजा संभाग के शिक्षा विभाग संयुक्त संचालक के द्वारा अपने पॉवर का इस्तेमाल करते हुए दी गई थी। जिसके आधार पर सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं ने पास के स्कूलों में जॉइनिंग कर ली थी। लेकिन, राज्य शासन ने जॉइनिंग में गड़बड़ी की आशंका जताते हुए 4 सितंबर को सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं जॉइनिंग पर रोक लगा दी हैं। जिसकी वजह से यह सभी शिक्षक जहां पहले काउंसलिंग के आधार पर सरकार द्वारा पदोन्नति कर भेजा गया था। वहां भी अब जॉइनिंग नहीं कर पा रहे हैं। जिसको लेकर शनिवार 23 सितंबर को सैकड़ो की संख्या में शिक्षक प्रदेश के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत से मुलाकात की और उनकी समस्याओं को राज्य सरकार तक पहुंचाने की बात कही हैं। साथ ही शिक्षकों ने कहा कि, शिक्षकों की जॉइनिंग नहीं होने से बच्चों का भविष्य अधर पर अटका हुआ हैं ना बच्चों को शिक्षकों के द्वारा शिक्षा मिल पा रही हैं और शिक्षक आर्थिक तंगी से जूझना पड़ रहा हैं।

screenshot 20230924 123303 gallery5946560931783874757

इधर, खाद्य मंत्री ने कहा कि, शिक्षकों की मांगों को लेकर राज्य शासन को अवगत कराया जाएगा।।उसके आधार पर ही आगे निर्णय लेने की बात कही हैं।