Ambikapur News: अतिरिक्त कक्ष चढ़ा घटिया निर्माण की भेंट, गुणवत्ता की हुई अनदेखी

फ़टाफ़ट न्यूज़/सीतापुर || अनिल उपाध्याय

सरगुजा…लोगो की आस्था का केंद्र मंगरेलगढ़ धाम में ग्राम पंचायत द्वारा बनवाया जा रहा अतिरिक्त कक्ष घटिया निर्माण की भेंट चढ़ गया। श्रद्धालुओं के रुकने ठहरने के लिए बनाए जा रहे दो कमरे के अतिरिक्त कक्ष में गुणवत्ता को दरकिनार कर दिया गया हैं। जिसकी वजह से भवन की अंदरूनी हालत जर्जर होने लगी हैं।

विदित हो कि, लोगो की आस्था का प्रतीक मंगरेलगढ़ धाम परिसर में आने जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए अतिरिक्त कक्ष का निर्माण कराया जा रहा हैं। ग्राम पंचायत खड़ादोरना के देखरेख में डीएमएफ मद से नौ लाख की लागत से इसका निर्माण कराया जा रहा हैं। दो कमरे वाले इस अतिरिक्त कक्ष के बनने से श्रद्धालुओं के रुकने की सुविधा उपलब्ध होगी। दूर दराज से आने वाले भक्तगण यहाँ रुककर माता के दर्शन कर सकेंगे। इसी उद्देश्य के साथ मंगरेलगढ़ धाम परिसर में इसका निर्माण कराया गया हैं। इस अतिरिक्त कक्ष के निर्माण के दौरान ग्राम पंचायत द्वारा गुणवत्ता में बरती गई लापरवाही के कारण कक्ष की हालत जर्जर होने लगी हैं। कक्ष के अंदर बाहर लगाए जाने वाले टाइल्स कई जगहों पर टूट चुके हैं। जो बचे हुए हैं वो भी टूटने की कगार पर जा पहुँचे हैं। जिसे देख लोगो ने इसकी गुणवत्ता पर सवाल खड़े करने लगे हैं।

माता के दर्शन करने पहुँचे देवी भक्त दीनानाथ सिंह, अजय गुप्ता, जवाहर सिंह, रमेश गुप्ता समेत अन्य भक्तों ने कहा कि, मंगरेलगढ़ जैसे धार्मिक स्थलों पर इस तरह के घटिया निर्माण कार्य से बचना चाहिए। मंगरेलगढ़ धाम क्षेत्र की आस्था का प्रतीक हैं। यहाँ से लोगो की धार्मिक भावनाएं जुड़ी हुई हैं। जहाँ हजारों की संख्या में प्रतिदिन श्रद्धालु दर्शन करने आते हैं। जिनके रुकने ठहरने के उद्देश्य से यहाँ अतिरिक्त कक्ष का निर्माण कराया जा रहा हैं। इसके बावजूद निर्माण एजेंसी द्वारा यहाँ घटिया निर्माण कार्य कराना उचित नहीं हैं। इसकी जांच करा इसके निर्माण कार्य मे बरती गई लापरवाही में सुधार कराया जाना चाहिए। ताकि, इस अतिरिक्त कक्ष की उपयोगिता साबित हो सके।