Home हमारा छत्तीसगढ़ अम्बिकापुर Ambikapur: नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा के लिए बीईओ कार्यालय में हुई समीक्षा...

Ambikapur: नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा के लिए बीईओ कार्यालय में हुई समीक्षा बैठक



सीतापुर (फटाफट न्यूज) | अनिल उपाध्याय

सरगुजा: नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा की पूर्व तैयारी एवं बच्चों के पंजीयन के लिए बीइओ कार्यालय में बैठक आयोजित की गई। उक्त बैठक के दौरान बीइओ मिथिलेष सिंह सेंगर ने नवोदय विद्यालय प्रवेश परीक्षा की तैयारियों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि विकासखंड सीतापुर में शत प्रतिशत पंजीयन के लिए अपनी प्रतिबद्धता जाहिर की।

उन्होंने कहा कि विकासखंड अंतर्गत उन्नीस सौ बच्चो में से ग्यारह सौ बच्चो का पंजीयन अभी तक हो चुका है। शेष लक्ष्य प्राप्ति के लिए सभी संबंधितों को निर्देशित किया गया है। बता दे कि बीइओ के दिशानिर्देश में ब्लॉक मुख्यालय कैरियर कोचिंग सह मार्गदर्शन संस्था विगत कई वर्षों से संचालित हो रहा है। जहाँ चयनित शिक्षकों द्वारा नवोदय, सैनिक, एकलव्य, जवाहर उत्कर्ष एवं प्रयास आवासीय विद्यालय की प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियां कराई जाती है। जिसके बदौलत विगत कई वर्षों से उक्त सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में सीतापुर का दबदबा रहा है।

इस बैठक के दौरान नवोदय विद्यालय के भूतपूर्व छात्र रहे डिप्टी कलेक्टर संजय मरकाम सीईओ जनपद पंचायत एवं डीएसपी ध्रुवेश जायसवाल एसडीओपी सीतापुर ने भी नवोदय विद्यालय में पढ़ाई के दौरान प्राप्त अनुभवों को साझा किया। उन्होंने नवोदय की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि यहाँ शिक्षकों द्वारा शिक्षा के साथ छात्रों को अनुशासन का पाठ पढ़ाया जाता है। जो एक सफल जीवन के लिए अत्यंत आवश्यक है। इस बैठक के दौरान प्राचार्य नवोदय विद्यालय एसके सिन्हा, सुनील कुमार सुमन, बीआरसी रमेश सिंह आदि उपस्थित थे।

error: Content is protected !!