Ambikapur Crime: पेंट निवासी युवक ने बैंगलुरु में फांसी लगाकर दी जान

अनिल उपाध्याय | सीतापुर

सरगुजा:-बेंगलुरु में रहकर काम करने वाले पेंट निवासी 30 वर्षीय युवक ने अज्ञात कारणों से फांसी लगाकर जान दे दी।युवक की मौत से दुःखी परिजनों द्वारा गुहार लगाने के बाद क्षेत्र के संवेदनशील विधायक एवं खाद्यमंत्री अमरजीत भगत के सहयोग से युवक का शव हवाई मार्ग से रायपुर लाया जा रहा है। जहाँ से एम्बुलेंस के जरिये मृत युवक का शव उसके गृहग्राम पेंट लाया जाएगा।

प्राप्त जानकारी अनुसार, विकासखंड मैनपाट के ग्राम पेंट निवासी इजराइल खान के 30 वर्षीय पुत्र खिजर हयात खान ने बेंगलुरु में अपने किराए के मकान में फांसी लगाकर जान दे दी। मृतक विगत 15 वर्षों से बेंगलुरु में रहकर काम करता था।इस दौरान उसने अपनी मर्जी से शादी भी की थी।जिससे उसकी एक 5 साल की बेटी है। कुछ सालों तक साथ रहने के बाद पति पत्नी एक दूसरे से अलग हो गए थे। जिसके बाद युवक की 5 वर्षीय बेटी ग्राम पेंट अपने दादा दादी के पास आ गई थी और यही रहने लगी थी। युवक ने किन कारणों से फाँसी लगाई अभी यह अज्ञात है। इस घटना से सदमे में आये परिजनों द्वारा गुहार लगाने के बाद क्षेत्र के संवेदनशील विधायक एवं खाद्यमंत्री अमरजीत भगत के सहयोग से युवक का शव हवाई मार्ग से रायपुर लाया जा रहा है। जहाँ से एम्बुलेंस के जरिये मृत युवक का शव उसके गृहग्राम पेंट लाया जाएगा।

इस घटना पर खाद्यमंत्री अमरजीत भगत ने गहरा अफसोस जताया है। उन्होंने पीड़ित परिवार को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करने की कामना करते हुए शोकाकुल परिवार के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की है।