Ambikapur Crime News: अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी, पुलिस ने मृतिका के प्रेमी को किया गिरफ्तार

फ़टाफ़ट न्यूज़/सीतापुर || अनिल उपाध्याय

सरगुजा…पुलिस के लिए सिरदर्द बन चुकी दस दिनों पूर्व हुए अंधे कत्ल की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। इस हत्याकांड में पुलिस ने हत्या के जुर्म में मृतिका के प्रेमी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

विदित हो कि, 19 जून को शौच के लिए ग्राम नावापारा निवासी 20 वर्षीय बिगनी नागवंशी की संदिग्ध परिस्थितियों में हत्या हो गई थी। घटना दिवस की शाम 8 बजे युवती शौच के बहाने घर से निकली थी। काफी देर बाद भी जब युवती घर नही पहुँची तब परिजनों को उसकी चिंता सताने लगी। चिंतित परिजन रात को युवती की तलाश करने निकले।

इस दौरान परिजनों ने गांव का चप्पा चप्पा छान मारा पर युवती कही नही मिली। दो दिन बाद युवती की लाश घर से कुछ दूर पर स्थित नहर में मिली थी। मौके पर पहुँची पुलिस ने मर्ग कायम करने के बाद मृतिका का पीएम करा शव परिजनों को सौप दिया था। पुलिस इसे हत्या का मामला मानकर छानबीन में जुटी हुई थी। शंका के आधार पर पति को भी थाने बुलाकर पूछताछ की गई थी। पूछताछ के दौरान पति ने पुलिस को बताता था कि शादी के बाद से उनके बीच पति-पत्नी जैसा कोई संबंध नही है। यह सुनकर पुलिस इसे प्रेमप्रसंग का मामला मानते हुए नए सिरे से जांच शुरू की। जिससे ये बात निकलकर सामने आई कि मृतिका का ग्राम मंगारी निवासी बाबूलाल बड़ा उर्फ प्रकाश से प्रेमप्रसंग था। जिससे वो शादी के बाद भी मिलती जुलती रहती थी।

IMG 20230626 WA0006

घटना के दिन प्रेमी युवती के बुलावे पर उससे मिलने उसके गांव गया था। जहाँ युवती का फोन पर किसी अन्य लड़के से बात करने को लेकर दोनों के बीच विवाद हो गया। जिसके बाद नाराज प्रेमी ने युवती की गला दबाकर निर्मम हत्या कर दी और फरार हो गया। पुलिस ने सिरदर्द बन चुके इस अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाते हुए दस दिन बाद आरोपी प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है। जिसके विरुद्ध धारा 302 के तहत अपराध दर्ज करते हुए जेल भेज दिया है।

इस कार्रवाई में थाना प्रभारी शिशिरकांत सिंह प्रआ नंदकुमार प्रजापति आ पंकज देवांगन अभिषेक राठौर सक्रिय थे।