Home Breaking News सरगुजा: छः सूत्रीय मांगों को लेकर आंबा कार्यकर्ताओं ने एसडीएम कार्यालय में...

सरगुजा: छः सूत्रीय मांगों को लेकर आंबा कार्यकर्ताओं ने एसडीएम कार्यालय में दिया आवेदन, मांग पूरी नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी

सीतापुर (फटाफट न्यूज) | अनिल उपाध्याय

अम्बिकापुर. शासकीय कर्मचारी घोषित किए जाने की मांग को लेकर लंबे समय से संघर्षरत छतीसगढ़ आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका संघ ने एसडीएम कार्यालय में ज्ञापन सौंपा।

संघ द्वारा सौपे गए ज्ञापन में छः सूत्रीय मांगों का उल्लेख करते हुए आंबा कार्यकर्ता एवं सहायिकाओं को शासकीय कर्मचारी घोषित करने तक नर्सरी शिक्षक पर उन्नयन एवं कलेक्टर दर पर वेतन, भर्ती नियम में संशोधन कर सहायिकाओं को कार्यकर्ता के पद पर एवं कार्यकर्ताओं को सुपरवाइजर के पद पर शत प्रतिशत भर्ती, कार्यकर्ताओं को प्रायमरी शिक्षक एवं वेतन, मिनी आंबा कार्यकर्ताओं को आंबा कार्यकर्ताओं के बराबर वेतन एवं क्रेश कार्यकर्ताओं को आंबा कार्यकर्ता पद पर समाहित, सेवानिवृत्त पश्चात आंबा कार्यकर्ता को एकमुश्त पांच एवं सहायिकाओं को तीन लाख देने एवं मासिक पेंशन, ग्रेज्युटी एवं समूह बीमा योजना लागू करने तथा प्रदेश स्तर में आंबा कार्यकर्ता एवं सहायिकाओं के रिक्त पद को तत्काल भरने, पोषण ट्रेक एवं अन्य कार्यों के लिए मोबाईल, नेटचार्ज नही देने तक मोबाईल से कार्य का दबाव नही बनाने की मांग की गई है।

इस संबंध में संघ की जिलाध्यक्ष अनूपा कुशवाहा ने बताया कि सरकार अपने घोषणापत्र अनुसार हमारी मांगे पूरी नही करती है तो भविष्य में उग्र आंदोलन किया जायेगा। इस अवसर पर अशोक पैंकरा, फरजाना बेगम, बंधनी, प्रतिमा गुप्ता, परबतिया समेत क्षेत्र से काफी संख्या में आई आंबा कार्यकर्ता एवं सहायिका उपस्थित थी।

error: Content is protected !!