7 हाथियों ने 15 दिन से मचाया है आतंक… किसान के घर को तोड़ा.. फसलों को रौंदा.. इलाक़े में दहशत

अम्बिकापुर..(उदयपुर/क्रांति रावत).. वन परिक्षेत्र उदयपुर में हाथियों का दल विगत पन्द्रह दिनों से से उत्पात मचाये हुए हैं। हाथियों ने दावा से होते हुए करमकठरा जंगल मे प्रवेश किया था। विगत दो दिनों में अलकापुरी में एक व्यक्ति के घर को तोड़ा है तथा आसपास 4 से 5 गांव के किसानों के 1 एक हेक्टेयर धान की फसल को नुकसान पहुंचाया है। हाथियों के डर से ग्रामीण रतजगा करने को मजबूर हैं हाथियों का दल कब किस ओर जाएगा इसका पता नहीं रहता है। आसपास के 5 से 6 गांव के लोग वन अमला के साथ मिलकर रात भर हाथियों की निगरानी में लगे हुए रहते हैं।

सभी हाथी दिनभर करमकठरा जंगल में शांत रहने के बाद शाम को बाहर निकलकर पूरी रात अलकापुरी फुनगी महेशपुर, पतरापारा में घूमकर धान के फसलों को बुरी तरह से रौंदकर और खाकर लगभग 1 हेक्टेयर धान की फसल को नुकसान पहुंचाया है।
हाथियों का दल अभी भी करमकठरा जंगल में डेरा जमाए हुए है।

हाथियों से लोगों को बचाने के लिए वन अमला उपवन क्षेत्रपाल एसबी सोनी के नेतृत्व में निगरानी में लगा हुआ है। वन अमला द्वारा लोगों को जागरूक करने के लिए मुनादी करा रहा है तथा लोगों को हाथियों से दूर रहने की सलाह भी दी जा रही है जंगल किनारे एकांत घरों में रहने वाले लोगों को बस्ती में आकर शासकीय स्कूल आंगनबाड़ी केंद्र इत्यादि पक्के मकानों में रखने की व्यवस्था की जा रही है।
हाथियों के निगरानी में गजराज वाहन सुरक्षा उपकरणों के साथ वन अमला जुटा हुआ है।