छत्तीसगढ़ में अपनो के विरोध के बाद.. आखिरकार कांग्रेस प्रत्याशी को करना पड़ा हार का सामना… भरोसे पर खरे उतरे पांडेय!

रायपुर. Lok Sabha Election: छत्तीसगढ़ की सबसे हाई प्रोफाइल सीट राजनांदगांव सीट से भाजपा प्रत्याशी संतोष पांडे जीत दर्ज की है. इस पर कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल व भाजपा प्रत्याशी संतोष पांडे के बीच काटे टक्कर रही. इस सीट से 13 प्रत्याशी चुनाव मैदान में रहे और चुनाव प्रचार के दौरान यब सीट सुर्खियों में रहा. जहाँ कांग्रेस प्रत्याशी व प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को अपनो का विरोध का सामना करना पड़ा था. कांग्रेसी इस सीट पर स्थानीय नेताओ को प्रत्याशी बनाने की मांग करते रहे थे. वही राजनांदगांव सीट पर चुनाव प्रचार की कमान प्रदेश के गृह मंत्री विजय शर्मा ने सम्हाली थी.

राजनांदगांव सीट से भाजपा प्रत्याशी संतोष पांडे ने 45903 मतों से जीत दर्ज की है. भाजपा प्रत्याशी को 680471 वोट मिले. जबकि कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल को 634569 वोंट मिले. इसके साथ ही नोटा को 9170 वोंट मिले.

राजनांदगांव लोकसभा सीट में छत्तीसगढ़ राज्य बनने के बाद से भाजपा का कब्जा रहा है. राज्य बनने से पहले इस सीट से पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह सांसद चुने गये थे. इसके बाद मधुसूदन यादव, अभिषेक सिंह सांसद चुने गये थे. इस सीट से भाजपा ने मौजूदा दौर के सांसद संतोष पांडे को एक बार फिर चुनाव मैदान में उतारा था. फिलहाल, निर्वाचन आयोग ने जीत की घोषणा नही की है.