आखिर एक हेडमास्टर को क्यों लेना पड़ रहा हिडन कैमरे का सहारा… शिक्षको ने पकड़ा कैमरा.. BEO ने कहा तथ्यों सहित जवाब प्रस्तुत करें!

बलरामपुर..(कृष्णमोहन कुमार)..नया शैक्षणिक सत्र शुरू हो चुका है.. स्कूलों में पढ़ाई ने भी गति पकड़ ली है..ऐसे में अब एक के बाद एक शिक्षको की करतूतें भी सामने आ रही है..ऐसा ही एक कारनामा जिले के वाड्रफनगर ब्लाक के एक मिडिल स्कूल से सामने आया है.. जहां एक हेड मास्टर अपने हैंड बैग में हिडन कैमरा लेकर स्कूल पहुंचता था..और वहां पदस्थ शिक्षको की गतिविधियों को उस कैमरे में कैप्चर करता था.. जिसका विरोध किसी और ने नहीं बल्कि वहां पदस्थ महिला शिक्षको ने किया..वही ब्लाक शिक्षा अधिकारी ने संबंधित हेड मास्टर को कारण बताओ नोटिस जारी कर..जवाब तलब किया है!..

Random Image

दरअसल इन दिनों जिले सरकारी स्कूलों में शिक्षको की अलग -अलग गतिविधियां उजागर हो रही है..जैसे किसी शिक्षक को अंग्रेजी नहीं आती, तो किसी ने अपने अधीनस्थ पदस्थ महिला कर्मचारियों से दुर्व्यवहार कर दिया है..तो कई शिक्षक स्कूल से अपनी दूरी बनाए हुए है..वगैरह-वगैरह.

लेकिन अब जो मामला सामना आया है..उसकी पुष्टि खुद शिक्षा विभाग ने कर दी है..जिसके बाद अब शिक्षा में हड़कंप मच गया है..यह पूरा मामला वाड्रफनगर के फुलीडूमर में स्थित सरकारी मिडिल स्कूल का है.. जहां के हेड मास्टर के हैंड बैग में हिडन कैमरा लगा हुआ मिला है..जिसे किसी और ने नहीं बल्कि उसी स्कूल में पोस्टेड शिक्षकों ने पकड़ा है..अब ज़रा सोचिए की जो कैमरा स्टिंग ऑपरेशन के काम में आता है.. उस कैमरे का स्कूल में क्या काम?..जिसे हेड मास्टर अपने साथ लिए फिर रहे है..खैर इसका जवाब उन्हें ब्लाक शिक्षा अधिकारी को देना है..क्योंकि ब्लाक शिक्षा अधिकारी ने दो दिनों के भीतर संबंधित हेड मास्टर से जवाब तलब किया है!.

बता दे की फुलीडूमर मिडिल स्कूल में रामकृष्ण त्रिपाठी बतौर हेड मास्टर पोस्टेड है.. और उनके हैंड बैग से हिडन कैमरा मिला है..इस संबंध में तथ्यों सहित उन्हें जवाब देने के लिए कारण बताओ नोटिस ब्लाक शिक्षा अधिकारी ने दिया है..की आखिर ऐसी कौन सी नौबत आ गई कि वे हिडन कैमरा लिए स्कूल गए थे..बहरहाल स्कूल को शिक्षा का मंदिर कहा जाता है..शिक्षको को समाज में सबसे सर्वश्रेष्ठ की पदवी जाती है..लेकिन अब खुद शिक्षक ही अपने इस उपाधि की लुटिया डुबाने पर अमादा हो जाए तो भला कोई क्या करेगा..विभाग को चाहिए की कम से कम विभाग की साख बची रहे ..इसलिए कोई कारगर कदम उठाये!.