आखिर टीएस सिंहदेव ने क्यों कहा.. आप से नही हो पा रहा तो हैंडओवर करिए.. कैसे आयेंगे अच्छे दिन!

अम्बिकापुर. प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव आज अंबिकापुर से होकर गुजरने वाली राष्ट्रीय राजमार्गो का हाल जानने निकले. उन्होंने अंबिकापुर-मनेंद्रगढ़ मार्ग एनएच 43 का अवलोकन किया. इस बीच पूर्व उपमुख्यमंत्री रहे सिंहदेव ने कहा की सरकार सड़क के गड्ढों को भर नही सकती तो जनसहयोग से गड्ढे भरे जायेंगे. किसी बड़ी अनहोनी का तो इंतजार नही करेंगे.

Random Image

सरगुजा राजपरिवार के वरिष्ठ सदस्य सिंहदेव ने एन एच के अधिकारियों से बात की. और पूछा की प्रदेश में कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में अंबिकापुर से होकर गुजरने वाली राष्ट्रीय राजमार्गो और उनके किनारे बने नालियों के रख रखाव के संबंध में जो प्रस्ताव भेजे गए थे उनका क्या हुआ? सिंहदेव ने कहा की अगर आप से नही हो पा रहा तो नगर निगम को हैंड ओवर कर दीजिए.

बता दे कि इन दिनों सरगुजा संभाग मुख्यालय से होकर गुजरने वाली अंबिकापुर-मनेंद्रगढ़, अंबिकापुर-बिलासपुर, अंबिकापुर-रायगढ़ और अंबिकापुर रामानुजगंज रोड गड्ढों में तब्दील हो गई है. पता ही नही चलता सड़क में गड्ढा है..या गड्ढे में सड़क. बावजूद इसके स्थानीय सांसद, विधायक और जिम्मेदार अधिकारियों की चुप्पी समझ से परे है.

हालिया दिनो में सरगुजा सांसद और सरगुजा कलेक्टर ने अंबिकापुर-मनेंद्रगढ़ रोड का निरीक्षण किया था और उनके निरीक्षण के बाद अमजनो में एक उम्मीद बंध गई थी. अब तो सड़क का कुछ होगा. पर कोरा आश्वासन और धरातल पर कुछ भी नही.

अब भला डबल इंजन की सरकार का नारा देने वाली भाजपा वर्तमान समय में प्रदेश की सत्ता पर काबिज है और केंद्र में भी भाजपा की ही सरकार है. सरगुजा संभाग की 14 विधानसभा सीटों पर भाजपा कब्जा है. सरगुजा सांसद भाजपा के है. बावजूद इसके सरगुजा की पहचान पर सड़को की गड्ढों ने अपनी नई छाप छोड़ रखी है. सड़क की पहचान अब केवल गड्ढों से ही हो रही है. आवागमन में लोगो परेशानियां भी हो रही है.

जिम्मेदार भी ऐसे है कि मानो उन्होंने अपनी जिम्मेदारी से मुंह फेर लिया है. जिसका खामियाजा निर्वाचित जनप्रतिनिधियों को चुनने वाली जनता को भुगतना पड़ रहा है और अब सड़को की गड्ढों को जनसहयोग से भरने  की हो चली है. ऐसे में अच्छे दिन कहा से आयेंगे. विकास की पहली सीढ़ी ही सड़क है और वे ही ठीक नही तो कब और कैसे आयेंगे अच्छे दिन.