अवैध लकड़ी तस्करों पर प्रशासन की कड़ी मार: 14 टन लकड़ी राजसात, ट्रक पर भारी जुर्माना, तस्करों में मचा हड़कंप

अम्बिकापुर..(सीतापुर/अनिल उपाध्याय)..तस्करों द्वारा प्रशासन की अनुमति बिना अवैध रूप कटाई कर यूपी खपाने ले जा रहे लकड़ी को जब्त करने के बाद राजसात कर लिया गया। एसडीएम रवि राही के निर्देश पर वन विभाग ने राजसात की कार्यवाही करते हुए लकड़ी शासन के मद में दर्ज कर दिया है। इसके साथ ही अवैध रूप से परिवहन मे लिप्त वाहन के विरुद्ध भी कार्यवाही की गई है। वन विभाग द्वारा भारी भरकम जुर्माने का बाद ट्रक को छोड़ा गया है। प्रशासन एवं वन विभाग द्वारा किये गए इस कार्यवाही से लकड़ी तस्करों में भरी हड़कंप मचा हुआ है।   

बता दें कि विगत दिनों क्षेत्र में सक्रिय अंतर्राज्यीय लकड़ी तस्करों ने प्रशासन की अनुमति बिना अवैध रूप से भारी मात्रा में लकड़ी कटाई कर डाली थी। जिसे वो वाहन में भरकर चोरी छिपे उत्तरप्रदेश खपाने ले जा रहे थे। इसी दौरान एसडीएम रवि राही के निर्देश पर वन विभाग ने लकड़ी समेत ट्रक को अपने कब्जे में ले लिया था। ट्रक को कब्जे में लेने के बाद वन विभाग द्वारा बिना अनुमति पेड़ कटाई की जांच पड़ताल शुरू कर दी थी। कई दिनों के जांच पड़ताल के बाद वन विभाग इस नतीजे पर पहुँचा कि लकड़ी की कटाई अवैध रूप से की गई है।

जिसके बाद एसडीएम के निर्देश पर वन विभाग ने ट्रक में लोड 14 टन लकड़ी को राजसात कर लिया। इसके अलावा अवैध परिवहन में लिप्त ट्रक के विरुद्ध भारी भरकम जुर्माना ठोका गया। वन विभाग द्वारा जुर्माने की राशि 25 हजार लेने के बाद ट्रक को छोड़ा गया। लकड़ी तस्करों के विरुद्ध प्रशासन एवं वन विभाग द्वारा की गई इस कार्यवाही से लकड़ी तस्करों में हड़कंप मच गया है।

इस संबंध में वनपरिक्षेत्राधिकारी विजय कुमार तिवारी ने बताया कि अवैध रूप से लकड़ी कटाई एवं ढुलाई के विरुद्ध कार्यवाही आगे भी जारी रहेगा। क्षेत्र में सक्रिय अंतर्राज्यीय लकड़ी तस्करों की दाल गलने नही दिया जायेगा। जरूरत पड़ी तो बिना अनुमति अवैध रूप से लकड़ी काटने वालों के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही भी की जायेगी।

National Highway: अधिकारियों से मिलने का कोई फायदा नहीं, धूल ने जीना किया मुश्किल, अब होगा चक्काजाम

School Inspection: अचानक स्कूल पहुंचे कलेक्टर… और हेड मास्टर को किया सस्पेंड, कार्रवाई से मचा रहा हड़कंप

CG Cabinet Meeting: छत्तीसगढ़ में साय कैबिनेट की बैठक… धान खरीदी, पुलिस भर्ती, शराब समेत कई मुद्दों पर लिए गए अहम फैसले; पढ़िए पूरी जानकारी