सरगुजा जिले में निजामुद्दीन में हुए धार्मिक आयोजन से लौटे 11 लोग.. 9 लोगों को किया गया आइसोलेट.. इस आयोजन में शामिल देश के कई लोग पाए गए हैं पॉजिटिव..

अम्बिकापुर. निजामुद्दीन में हुए धार्मिक आयोजन में शामिल कई लोग कोरोना के संक्रमित पाए गए हैं. जिसके बाद प्रदेश में अब उन लोगों को प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के द्वारा क्वॉरेंटाइन कराया जा रहा है, जो निजामुद्दीन से लौटे हैं.

सरगुजा जिले में भी 11 लोगों की सूची स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन के पास आई है जो निजामुद्दीन से लौटे हैं. और इनमें करीब 6 लोगों के धार्मिक आयोजन में शामिल होने की आशंका है. ऐसे में फिलहाल स्वास्थ्य विभाग के अमले ने 11 में से 9 लोगों को आईडेंटिफाई करते हुए उन्हें आइसोलेट कर दिया है. और जल्द ही दो अन्य लोगों की भी पहचान कर आइसोलेट करने की बात स्वास्थ्य विभाग कह रहा है.

दरअसल निजामुद्दीन में एक विशेष धर्म के द्वारा धार्मिक आयोजन कराया गया था जिसमें शामिल लोगों में से दो दर्जन से ज्यादा लोगों के कोरोना के संक्रमित पाए जाने की खबर आई थी. सबसे गंभीर बात यह कि इस आयोजन में छत्तीसगढ़ के कई लोगों के शामिल होने की जानकारी निकलकर सामने आई है. ऐसे में अन्य जिलों की तरह ही सरगुजा जिले में 11 लोगों के निजामुद्दीन से लौटने की जानकारी के बाद स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन का अमला सजग हो गया है.