सर्वमंगला मंदिर में चोरी हुए १० लाख के जेवर बरामद : तीन गिरफ्तार

Korba theft in the Srwmngla temple.
Korba theft in the Srwmngla temple.
कोरबा से ए.असलम की रिपोर्ट 
कोरबा में आस्था का  केन्द्र कहे जाने वाले सर्वमंगला मंदिर और सप्तदेवमंदिर में हुई लाखो की चोरी का खुलासा पुलिस ने कर दिया हैं ।  इस मामले दो चोर सहित एक खरीददार को 10लाख के मशरुका सहित गिरफ्तार करने मे सफलता हासिल की हैं…
दरअसल 10 अगस्त की रात्रि  सर्मंगला मंदिर में दो अज्ञात चोरो द्वारा  सोने -चांदी के मां सर्मंगला मंदिर से ग्रील अटास के चोरी की घटना को अंजाम दिया था । चोरी के इस सनसनीखेज वारदात के 72 घंटे के भीतर कोतवाली,कुसमुंडा और सी ई टी की टीम ने सीसीटीवी में कैद आरोपियो की तस्वीर की पहचान की। जिसके बाद आरोपियो की तस्वीर को पुलिस ने अपने तंत्र मे फैलाया। जिसके बाद पुलिस को मुखबीर से सुचना मिली की एक आरोपी पडोसी जिला जांजगीर-चांपा  के देखा गया ।

Korba theft in the Srwmngla temple 2
Korba theft
पुलिस ने मुखबिर की इस सूचना पर जाल बिछाकर तफतीश शुरु की ।  तो आरोपी की पहचान जांजगीर -चांपा जिले के लच्छनपुर गांव के 24  वर्षीया कृष्ण कुमार यादव  और रायगढ़ कोसमनारा निवासी 27  वर्षीया नारायण थापा के रुप मे हुई । जिसके बाद पुलिस ने आरोपी कृष्ण कुमार यादव को बिलासपुर के उस्लापुर फाटक के पास  और उसके साथी नारायण थापा को मुगेली से गिरफ्तार किया ।
दोनो आरोपियो ने बताया घटना के दिन दोनो रायगढ़ से अपनी बाईक मे सवार होकर शाम को  कोरबा पहुचे थे । उसके बाद शाम 7 बजे के आसपास दोनो ने  पूजा के समय मंदिर की रेकी की । रात्रि 1बजे के लगभग पीछे के

Korba theft in  temple, कोरबा सर्वमंगला मंदिर मे चोरी गए जेवरात बरामद
Korba theft in temple

रास्ते मंदिर मे घुसे और चोरी की वारदात को अंजाम दिया ।  पुलिस की पुछताछ में आरोपियो ने कोतवाली थाना क्षेत्र के सप्तदेव मंदिर में 28 जून 2014 को सोने के जेवरात और दान पेटी की भी वारदात को अंजाम देना कुबूल किया हैं ।

Random Image
सीसीटीवी फूटेज के आधार पर आरोपी पकडे गये आरोपिया और चोरी की घटना का खुलासा  बिलासपुर रेंज आई जी पवन देव ने किया है। और श्री देव ने बताया कि पुलिस ने 10 लाख का सोना-चांदी के जेवरात जब्त कर लिया हैं…दोनो आरोपियो ने चांपा निवासी जिस संतोष केवट को चांदी का पाटा बेच दिया था।  पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया हैं। कोतवाली और कुसमुंडा पुलिस तीन आरोपियो के खिलाफ कारवाई शुरु कर दी हैं।