बोनस तिहार मंच..! कप्तान तो परफेक्ट है पर टीम को है ट्यूशन की जरुरत…

बलरामपुर (कृष्ण मोहन कुमार) जिले में आज बोनस तिहार कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमे प्रदेश के कृषि,पशुपालन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल,गृह मंत्री रामसेवक पैकरा,राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम,सरगुजा सांसद कमलभान सिंह मरावी बतौर अतिथि के रूप में मंचस्थ थे,यह कार्यक्रम अपने निर्धारित समय से लगभग एक से डेढ़ घण्टे के विलम्ब से शुरू हुआ। इस पूरे कार्यक्रम के दौरान एक बड़ी बात सामने आई वो यह है की प्रदेश सरकार के कप्तान यानी खुद मुख्यमंत्री तो बड़े ही सुलझे हुए है लेकिन उनकी टीम या कहे भाजपा के मंत्रियो और सांसदों को अभी ट्यूशन की जरूरत है.. क्योकी जिस भाजपा सरकार द्वारा बोनस तिहार के रूप में महापर्व मनाया जा रहा है उस सरकार के लोग मंच पर ऐसा उद्बोधन देते देखे जा रहे है..

वही बोनस तिहार कार्यक्रम के अतिथि निर्धारित समय पर बलरामपुर पहुँच चुके थे,बावजूद इसके अतिथि कार्यक्रम स्थल पर समय पर नही पहुँच पाये थे, शायद कार्यक्रम स्थल हाई स्कूल मैदान में जनता जनार्दन की अल्प संख्या को देखते हुए कार्यक्रम शुरू होने में लेट लतीफ हुआ।

जितने वक्ता उतने आंकड़े..
बलरामपुर में बोनस तिहार को गृह मंत्री रामसेवक पैकरा,कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल,राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम,सरगुजा सांसद कमलभान ने सम्बोधित किया,लेकिन इन वक्ताओं ने मंच से उध्बोधन की तैयारी ठीक से नही की थी,और शायद यही वजह है,की इन वक्ताओं ने बोनस वितरण की राशि,और किसानों के आंकड़ों को अपने अपने सुविधा अनुसार शब्दों में बोलते रहे,यही नही कई बार जिले के सरकारी कार्यक्रमो में शामिल हो चुके प्रदेश के गृह मंत्री रामसेवक पैकरा,सरगुजा सांसद कमलभान सिंह मरावी को आज कलेक्टर अवनीश कुमार शरण का नाम तक याद नही रहा, यही वजह है कि सरगुजा सांसद ने अपने भाषण में कलेक्टर नवनीत कुमार कहा तो गृह मंत्री ने अवनीश सिंह कहा।

बोनस तिहार में बोनस
दरसल बोनस तिहार के माध्यम से जिले के 16242 किसानों को 33 करोड़ 11 लाख रुपये का बोनस नेट बैंकिंग के माध्यम से कृषि मंत्री ने दिया,इस अवसर पर जिले के प्रभारी मंत्री ने जिले में कृषि के क्षेत्र में हो रहे विकास का जिक्र करते हुए पशुपालन विभाग और कृषि विभाग की योजनाओं से मंच के माध्यम से किसानों को अवगत कराया।

रामविचार की तारीफ की बृजमोहन ने…
बोनस तिहार कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए,उक्त कार्यक्रम के बतौर मुख्य अतिथि बृजमोहन अग्रवाल ने राज्य सभा सांसद रामविचार नेताम की तारीफ करने में कोई कोर कसर नही छोड़ी,वे जिला निर्माण से लेकर जिले में हो रहे विकास कार्यो का श्रेय पूर्व मंत्री रामविचार नेताम को देते दिखे।

भाजपा मय बोनस तिहार
बलरामपुर जिले में दो विधानसभा सीटे है,रामानुजगंज और सामरी, और इन दोनों ही सीट पर कांग्रेस का कब्जा है,रामानुजगंज से बृहस्पत सिंह तथा सामरी से प्रीतम राम विधायक है,लेकिन बोनस वितरण का विरोध कर रहे कांग्रेस पार्टी के दोनों ही कांग्रेसी विधायक कार्यक्रम में मौजूद नही थे। वही कुछ प्रशासनिक अधिकारियों को छोड़ दे तो मंच पर भाजपा के लोग ही मंचस्थ नजर आ रहे थे।