बेजा कब्जा हटाने की मांग को लेकर साल्ही में ग्रामीणों ने किया कोल परिवहन ठप्प

वाहनों की लगी लम्बी कतार 2 घंटे तक रहा परिवहन बंद

Random Image

अम्बिकापुर

ग्राम साल्ही में बेजा कब्जा हटाने की मांग को लेकर सोमवार को दोपहर दो बजे करीब ग्रामीणों ने साल्ही में कोल परिवहन में लगे वाहनों को रोक दिया। कोल परिवहन ठप्प होने से सड़क के दोनो ओर सैकड़ों वाहनों की लम्बी कतार साल्ही मोड़ से परसा खदान तक लग गयी।

ग्रामीणों की आंदोलन की सूचना पर तहसीलदार मिथलेष कुमार डोंडे के नेतृत्व में राजस्व अमला एवं एएसआई संतोष सिंह के नेतृत्व में पुलिस बल मौके पर पहुंचे । चर्चा के दौरान ग्रामीणों ने बताया कि अवैध कब्जा हटाने की मांग काफी पहले से की जा रही है परंतु आज तक unnamed (12)बेजा कब्जा नहीं हटाया गया है। इस पर तहसीलदार उदयपुर ने लोगों को समझाते हुये पहले मार्ग को क्लीयर कराकर परिवहन चालु कराया उसके बाद उन्होने लोगों को समझाईष दी की बेजा कब्जा हटाने की कार्यवाही कानून के तहत की जायेगी। आप लोग कानून को अपने हाथ में ना लें। तहसीलदार की समझाईष पर ग्रामीणों ने जाम हटा लिया और राजस्व अमले के साथ बेजा कब्जा वाले स्थान पर सभी गये।

राजस्व अमले ने बेजा कब्जाधारी को दो दिन के भीतर जगह खाली करने का निर्देष दिया। और पुनः दो दिन बाद आने की बात कही जगह खाली नही किये जाने पर कड़ी कार्यवाही की बात भी कहीं गयी। इस दौरान नायब तहसीलदार पवन कोसमे, पटवारी नरेष मौर्य आदि उपस्थित थे। ग्रामीणों की ओर से सेवाराम, जयलाल सिंह, रामदास, देवप्रसाद पोर्ते, कमान सिंह सहित सैकड़ों ग्रामीण शामिल ।