धूल व गड्डो से थोड़ी राहत मिले इसके लिये फूंक रहे लाखों रूपये

स्थायी कार्य अभी तक नहीं किया गया शुरू, पेच रिपेयरिंग हुई चालू 

Random Image

अम्बिकापुर – “दीपक सराठे”

नगर के 11 किमी रिंग रोड में बन चुकी धूल व गड्डो की स्थायी समस्या को अब पेच रिपेयरिंग कर लोगों को कुछ दिन के लिये राहत देने का काम शुरू कर दिया गया है। जबकि फरवरी में रिंग रोड का पूरा कायाकल्प करने की बात शासन प्रशासन द्वारा की गई थी, परंतु लाखों रूपये खर्च कर फिलहाल उन गड्डो को भरा जा रहा है। कुछ दिन के लिये ही सही, परंतु लोगों को धूल व गड्डो से निजात जरूर मिलेगी, परंतु रिंग रोड पुन: गड्डो में कब तब्दील हो जायेगा यह कहा नहीं जा सकता।

गौरतलब है कि शहर की सबसे बड़ी जरूरत रिंग रोड में भारी वाहनों के दबाव के कारण सड़क पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है। खासतौर से भारत माता चौक से लेकर न्यू बस स्टैण्ड तक सड़क की हालत ऐसी है कि उसमें चार चक्का वाहन तक चलाना किसी परेशानी से कम नहीं है। ऐसे में मोटरसायकल सवार लोगों को गड्डो व धूल से कितनी परेशानी होती होगी, इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। रिंग रोड की इस समस्या व लोगों की उठती मांग को लेकर सड़क विकास निगम ने गत दिनों रिंग रोड का सर्वे कर यह पता लगाया था कि इस मार्ग में कितनी वाहनों का दबाव है। सड़क विकास निगम ने सर्वे तो कर लिया परंतु अपना प्रोजेक्ट बनाकर सबमिट किया कि नहीं यह फिलहाल अंधेरे में है। गत दिनों लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत ने भी कहा था कि रिंग रोड का काम फरवरी माह में शुरू कर दिया जायेगा, परंतु सड़क विकास निगम के सर्वे के अनुसार काम शुरू न करके अब कुछ दिन के लिये लोगों को धूल व गड्डो से निजात देने का काम पीडब्ल्यूडी ने शुरू किया है। बिलासपुर चौक से लेकर न्यू बस स्टैण्ड तक पेच रिपेयरिंग की जा रही है।

भारत माता चौक तक काम अभी नहीं

बिलासपुर चौक से भारत माता चौक की ओर रिंग रोड पर उभर आये गड्डो व धूल से निजात फिलहाल नहीं मिल सकेगी। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने कहा कि इसके लिये वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा चल रही है। सप्ताह भर बाद इस ओर भी संभवत: काम शुरू हो सकेगा।