अम्बिकापुर से दिल्ली ले जाया जा रहा 10 टन कबाड़ पकड़ाया

  • चालक व कबाड़ खरीददार गिरफ्तार,
  • पूरा कबाड़ पीएचई के

अम्बिकापुर

Random Image

नगर से लगभग 10 टन लोहे की कबाड़ लेकर दिल्ली जा रही ट्रक को मणीपुर पुलिस ने बिलासपुर चौक के पास जांच के दौरान पकड़ कर कबाड़ के संबंध में कागजात की मांग की तो चालक कबाड़ से संबंधित कोई दस्तावेज नहीं दिखाया जिससे पुलिस ने चोरी के कबाड़ होने के शंका पर वाहन चालक व कबाड़ के खरीदार को गिरफ्तार कर कबाड़ से भरी वाहन को अपने कब्जे में ले किया है। पकड़ी गई लोहे की कबाड़ पीएचई विभाग की है। पुलिस ने चालक व कबाड़ खरीददार के विरूद्ध मामला दर्ज कर कबाड़ उपलब्ध कराने वाले लोगों की तलाष शुरू कर दी है।

मणीपुर पुलिस ने बताया कि दिल्ली क्षेत्र के चन्दरपारा निवासी ट्रक चालक रामसूरज यादव पिता राजाराम यादव 54 वर्ष गत दिन 24 मई को मायापुर क्षेत्र के एक कबाड़ी के पास से अपनी ट्रक क्रमांक एचआर 73 1791 में लोहे की कबाड़ लोड़ कराकर रिंग रोड़ होते हुये बिलासपुर चौक की ओर आ रहा था। उसी दौरान बिलासपुर चौक के पास वाहनों की जांच की कार्यवाही कर रही मणीपुर पुलिस टीम ने ट्रक को रोक वाहन की तलाषी ली तो वाहन में लोहा, बोरिंग मषीन, इंजर हेड़, डीजल टेंक, वॉल, बेलसन, पाईप सहित काफी संख्या में लोहे की कबाड़ मिला जिस पर पुलिस ने वाहन सवार चालक व खरीददार नई दिल्ली क्षेत्र के तिलक नगर थाना अंतर्गत पुराना महावीर नगर निवासी इन्द्रजीत सिंह से कबाड़ के संबंध में कागजात की मांग की तो वे कबाड़ से संबंधित कोई कागजात नहीं दिखा सके। जिस पर पुलिस ने कबाड़ चोरी की होने की शंका पर वाहन को जब्त कर चालक व खरीददार को गिरफ्तार कर लिया।़ पकड़े गये कबाड़ की कीमत लगभग 2 लाख आंकि जा रही है। बहरहार पुलिस ने चालक व कबाड़ खरीदार के विरूद्ध धारा 41(1-4), 379 के तहत मामला दर्ज कर कबाड़ उपलब्ध कराने वाले की तलाष शुरू कर दी है।

चोरी का नहीं है कबाड़-खरीददार
कबाड़ के साथ पकड़े गये खरीददार इन्द्रजीत सिंह ने बताया की जो कबाड़ पुलिस ने पकड़ी है वह चोरी की नहीं है। यह कबाड़ उसने मायापुर निवासी हनिफ अंसारी से 1 लाख 75 हजार रूपये में खरीदी है। कबाड़ को हनिफ अंसारी ने पीएचई विभाग के द्वारा की गई निलामी के दौरान खरीदी थी और उसके पास कबाड़ के संबंध में दस्तावेज भी है। किसी कारण वष वह कबाड़ को पीएचई से नहीं ले जा पाया था जिससे कबाड़ को हनिफ अंसारी ने पीएचई विभाग से लाकर रिंकु अग्रवाल के घर के पास डंप करा रखा था। जहां से गत दिन कबाड़ को लोड़ कराकर दिल्ली ले जाया जा रहा था।

पंद्रह दिन पहले ही ले गया था पहला एलाट
इन्द्रजीत सिंह ने बताया कि वह लगभग पद्रह दिन पूर्व ही इतनी संख्या में ही वह लोहे की कबाड़ को दिल्ली ले जा चुका है उस समय किसी प्रकार की कार्यवाही नहीं हुई थी। वह दूसरी बार कबाड़ लेने आया हुआ था।