अम्बिकापुर में यात्री किराए के नाम पर अवैध वसूली : RTO ने की कार्यवाही

अम्बिकापुर

चोरी की गाडी का रजिस्ट्रेश और मरे हुए इंसान का ड्रायविंग लाईसेंस जारी करने वाले,,  अम्बिकापुर आरटीओ विभाग द्वारा पहली बार RTO  3यात्रियो की सुविधा के लिए प्रयास किए जा रहे है। जिसके तहत इन दिनो विभाग के अधिकारी शासन के आदेशो का पालन कराने सडको पर नजर आ रहे है। जिसमें यात्री किराया की घटी हुई दर लागू कराकर यात्रियो का राहत दिलाने का प्रयास जारी है।

डीजल के दाम बढते ही यात्री किराया बढाने के लिए आंदोलन और विरोध प्रदर्शन करने वाले बस मालिक ,,डीजल का दाम घटने के बाद यात्री किराया घटाने मे दिलचस्पी नही दिखा रहे है। लिहाजा शासन के आदेशो का पालन कराने और प्रति किलोमीटर 85 पैसे की जगह 75 पैसे प्रतिकिलोमीटर की दर लागू कराने ,,खुद जिला परिवहन अधिकारी एस.एस.कौशल और उनके साथ आरटीओ विभाग के कर्मचारियो ने बस स्टैंड मे दबिश देकर वास्तविक स्थिती का जायजा लिया।
RTO 2
शासन के आदेश के मुताबिक 10 पैसा प्रतिकिलोमीटर की दर से यात्री किराया घटाया जाना है,, लेकिन अम्बिकापुर के कई बस मालिको अब तक शासन के नियमो की अनदेखी कर ,, यात्रियो से ज्यादा किराया वसूल रहे है। जिसके कारण आज आधा दर्जन से अधिक बसो पर कार्यवाही भी की गई है,, इसके साथ ही ऐसी बसो के परमिट निरस्त करने की कार्यवाही की जा सकती है। इधर यात्री किराया कम कराए जाने की कार्यवाही और कम किराए को लेकर आम यात्रियो मे खासा उत्साह भी देखा गया।

बहरहाल आज अम्बिकापुर के बस स्टैंड मे यात्रियो के साथ हो रही नाईंसाफी को खुली आंखो से देखने वाले आरटीओ विभाग के अधिकारी आगामी दिनो में क्या इस कार्यवाही को निरंतर जारी रखते है,, या फिर बस मालिको के दबाव से मामला ठंडे बस्ते मे चला जाता है,, ये देखने वाली बात होगी।