मल्टीप्लैक्स में 75 रूपए में देख सकेंगे मनपसंद फिल्म

You Will be able to Watch Your Favorite Film in 75 Rupees: मल्टीप्लेक्स में सिनेमा देखने वालों के लिए खुशखबरी है। इस बार शुक्रवार को उन्हें मात्र ₹75 में फिल्म देखने का मौका मिल रहा है। यह सौगात राष्ट्रीय सिनेमा दिवस के उपलक्ष में दी जा रहा है। जिसका ऐलान मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एमएआई) के द्वारा किया गया है।

₹75 में शुक्रवार को उठा सकेंगे फिल्म का लुफ्त

मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (MAI) ने 16 सितंबर को राष्ट्रीय सिनेमा दिवस मनाने की घोषणा की थी। इस दिन मल्टीप्लेक्स में दर्शकों को ₹75 में फिल्म दिखाने का ऑफर दिया गया था। हालांकि बाद में मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एमएआई) इसकी तारीख को आगे बढ़ाते हुए 23 सितंबर कर दिया है। अब दर्शक 23 सितंबर शुक्रवार को अपनी मन पसंदीदा फिल्म का लुफ्त मल्टीप्लेक्स में महज ₹75 में उठा सकेंगे।

प्रदेश के मल्टीप्लेक्स में तेजी से बुक हो रहे हैं शो

इस बीच छत्तीसगढ़ में कई मल्टीप्लेक्स में शो कि एडवांस बुकिंग भी शुरू हो गई है। रायपुर, बिलासपुर सहित अन्य शहरों में ऑनलाइन और ऑफलाइन फिल्मों की बुकिंग की जा रही है। रायपुर की बात की जाए तो यहां भी अधिकतर मल्टीप्लेक्स में टिकट की बुकिंग तेजी से की जा रही है। आलम यह है कि कुछ मल्टीप्लेक्स में सभी शो की सीटें लगभग फुल हो गई हैं।

अंबुजा मॉल स्थित आईनॉक्स में सबसे ज्यादा शो की बुकिंग

रायपुर के सिटी सेंटर स्थित पीवीआर में भी सुबह से लेकर शाम तक के शो कि अधिकतर सीटे बुक हो चुके हैं। यही हाल मैग्नेटो मॉल स्थित पीवीआर का भी है, जहां चाहे सुबह 11:15 का शो हो या फिर रात का 9:45 बजे का, उनकी सीटें लगभग पूरी हो रही है। वहीं अंबुजा स्थित आईनॉक्स में भी अभी से ही फिल्म की बुकिंग लगभग पूरी हो चुकी है। सबसे ज्यादा फिल्मों की बुकिंग अंबुजा मॉल स्थित आईनॉक्स में ही की गई है. हालांकि सिटी मॉल 36 स्थित आईनॉक्स और कलर मॉल स्थित कलर सिनेमा में बुकिंग काफी कम है।

रायपुर के मल्टीप्लेक्स में लगी है यह फिल्में

वर्तमान में मल्टीप्लेक्स में ब्रह्मास्त्र, सीता रामम, सिया और जहां चार यार फिल्म लगी हुई है वहीं 23 सितंबर को चुप और धोखा मल्टीप्लेक्स में लगेगी। जिसकी बुकिंग चालू है।

ब्रह्मास्त्र फिल्म के लिए दर्शकों ने कराई सबसे ज्यादा बुकिंग

मल्टीप्लेक्स में बुक होने वाली फिल्मों में सबसे ज्यादा ब्रह्मास्त्र के लिए टिकट बुक की गई है। ब्रह्मास्त्र फिल्म को दर्शक कहीं ज्यादा पसंद कर रहे हैं। यही वजह है कि 23 सितंबर को ₹75 में फिल्म देखने के लिए अभी से लोगों ने टिकट बुक करवा ली है।

हर दिन अलग अलग दामों पर बिकती है टिकट

मल्टीप्लेक्स में फिल्म देखने के लिए दर्शकों को अलग-अलग दिन अलग-अलग राशि देनी पड़ती है। ₹75 से लेकर 300, ₹400 मल्टीप्लेक्स में फिल्मों की टिकट होती है, खासकर शुक्रवार शनिवार और रविवार को फिल्म की टिकट की कीमत सबसे ज्यादा होती है, लेकिन इस बार 23 सितंबर शुक्रवार को राष्ट्रीय सिनेमा दिवस के उपलक्ष में मात्र ₹75 में दर्शकों को फिल्म देखने का मौका दिया गया है।