Chhattisgarh News: धान के खेत में मिली महिला की लाश; दोनों पैर रस्सी से बंधे हुए, पूरे शरीर पर चोट के निशान



Raigarh News: रायगढ़ जिले के ग्राम सुबरा में रविवार से लापता महिला की लाश सोमवार देर शाम धान के खेत में मिली है। महिला के दोनों पैर रस्सी से बंधे हुए मिले, साथ ही पूरे चेहरे और शरीर पर गंभीर चोट के निशान हैं। घटना लैलूंगा थाना क्षेत्र अंतर्गत कापू चौकी क्षेत्र की है। पुलिस ने प्रेम प्रसंग में हत्या की आशंका जताई है। मंगलवार को शव का पोस्टमॉर्टम कर उसे परिजनों को सौंपा जाएगा।

कापू चौकी प्रभारी चंदन सिंह नेताम ने बताया कि लैलूंगा से करीब 30 किलोमीटर दूर ग्राम सुबरा में रहने वाली सुशीला केरकेट्टा (36 वर्ष) रविवार शाम को दिशा मैदान के लिए घर से निकली थी। जब रात हो जाने पर भी वो वापस नहीं लौटी, तो उसके परिवार वाले परेशान हो गए। उसका 18 वर्षीय बड़ा बेटा मां को ढूंढने के लिए निकला, लेकिन वो कहीं नहीं मिली। इसके बाद सोमवार को फिर से उसकी तलाश में परिजन और परिचित लगे रहे, लेकिन शाम तक भी उसका पता नहीं चल सका।

इस बीच सुबरा से लगे कटकलिया गांव का किसान चमार सिंह नायक सोमवार शाम अपने खेत में पानी का जमाव देखने पहुंचा। वहां धान की फसल के बीच कीचड़ में किसी का पैर देखते ही वो डर गया और वापस गांव जाकर लोगों को इसकी जानकारी दी। गांववाले मौके पर पहुंचे, तो उन्होंने देखा कि एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में लाश पड़ी हुई है । महिला नाइटी पहने हुए थी और उसके पैर रस्सी से बंधे थे। कोटवार ने तुरंत घटना की सूचना कापू चौकी पुलिस को दी। इसके बाद उपनिरीक्षक चंदन सिंह नेताम ने मौके पर जाकर शव का जायजा लिया।

कापू चौकी प्रभारी चंदन सिंह नेताम ने बताया कि शव के चेहरे, गर्दन, छाती, कंधे और हाथ पर चोट के निशान थे, जिससे साफ पता चल रहा था कि हत्या से पहले उसके साथ जमकर मारपीट की गई है। जांच अधिकारी चंदन सिंह नेताम ने तुरंत SDOP दीपक मिश्रा को महिला के मर्डर की जानकारी दी। सोमवार रात वे भी मौके पर पहुंचे। इस बीच मृतका की पहचान सुशीला केरकेट्टा के रूप में हुई।

ग्रामीणों ने गांव के ही शख्स पर लगाया हत्या का आरोप

पुलिस ने सुशीला के परिजनों और ग्रामीणों से पूछताछ की, तो चौंकाने वाली बातें सामने आई। परिजनों और लोगों ने बताया कि सुशीला का गांव के ही किसी शख्स के साथ प्रेम संबंध था। वारदात के बाद से वो भी फरार है। उन्होंने प्रेमी पर ही हत्या का शक जताया है। पुलिस ने बताया कि सुशीला के पति तेजराम केरकेट्टा की मौत काफी साल पहले ही हो चुकी है। वो अपने 3 बच्चों यानी 2 बेटे और एक बेटी के साथ रहती थी। पुलिस ने बताया कि मंगलवार को शव का पोस्टमॉर्टम कराकर उसे परिजनों को सौंपा जाएगा। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत किस तरह से हुई, इसका पता चल सकेगा।