US Presidential Election : अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के कई रंग, Biden ने किया बड़ा ऐलान, भारतीय मूल की कमला हैरिस होगी राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार?

Joe Biden, Kamala Harris, America President Election, USA Presidential Election, Donald Trump

Joe Biden, Kamala Harris, America President Election, US Presidential Election, Donald Trump : अमेरिका में 5 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर अबतक कई चीजें सामने आ चुकी है। डोनाल्ड ट्रम्प पर हमला इसका ताजा वाकया है। अब वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपनी सेहत की समस्याओं के कारण रेस से बाहर होने का ऐलान कर दिया है।

Random Image

बाइडेन हाल ही में कोविड-19 से संक्रमित हो गए हैं और इस समय अइसोलेशन में हैं। उन्होंने अपनी पार्टी की उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस को राष्ट्रपति पद के लिए समर्थन दिया है। बाइडेन ने रविवार को एक बड़ा ऐलान किया है।

बाइडेन ने रविवार को एक बड़ा ऐलान किया

इस ऐलान में उन्होंने कमला हैरिस को अपनी पार्टी डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार बनाने का समर्थन दिया। इस घोषणा के बाद, कमला हैरिस ने बाइडेन को आभार व्यक्त किया और कहा कि वह पूरी कोशिश करेंगी कि पार्टी उन्हें ही राष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवार बनाए। उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप को हराने के लिए भी पूरी ताकत जुटाने की बात कही है।

क्या कमला हैरिस बन गई है उम्मीदवार

हालांकि, इसका मतलब नहीं है कि कमला हैरिस अब उम्मीदवार बन गई हैं। वे उम्मीदवार बन सकती हैं अगर शिकागो में होने वाले डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन में पार्टी नेता उनके नाम पर राजी होते हैं। इस विषय पर डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी के अध्यक्ष जैमे हैरिसन ने अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। हालांकि उन्होंने बताया कि पार्टी एक उम्मीदवार को चुनेगी जो नवंबर में डोनाल्ड ट्रम्प को हरा सके।

कमला हैरिस अमेरिका की पहली महिला उप-राष्ट्रपति

कमला हैरिस की उम्र 59 साल है और वे अमेरिका की पहली महिला उप-राष्ट्रपति हैं। वे अश्वेत और अफ्रीका-भारतीय मूल की हैं और उन्होंने 2016 में ओबामा और बाइडेन के समर्थन से अमेरिकी सीनेट की रेस जीती थी। उन्होंने 2019 में भी राष्ट्रपति के लिए उम्मीदवारी की थी, लेकिन फिर उन्होंने रेस से खुद को बाहर कर लिया था। साल 2020 में उन्होंने उप-राष्ट्रपति के तौर पर चुनाव जीता था।

इस तरह, अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में कमला हैरिस के उम्मीदवारी से नए रंग भर सकते हैं। उनके समर्थन मिलने के बाद राष्ट्रपति चुनाव में एक महत्वपूर्ण चर्चा का विषय बन गया है और डोनाल्ड ट्रम्प उन्हें चुनौती देने वाले हैं, यह निश्चित है।