Chhattisgarh News: बाल सुधार गृह से ग्रिल तोड़ कर तीन अपचारी बालक फरार

दंतेवाड़ा: दंतेवाड़ा का बाल सुधर गृह सवालों के घेरे में,चार महीने में दूसरी बार अपचारी बालक बाल सुधार गृह से भागने में हुए कामयाब,सात जुलाई को यंहा से नौ अपचारी चौकी दार की पिटाई लगा कर फरार हो गए थे,भागे हुए बालको में नक्सल मामले के भी आरोपी थे,इनका अभी तक कोई सुराग पुलिस नही लगा पाई है।

अब एक बार फिर चोरी के मामलों के अपचारी बालक शुक्रवार शाम साढ़े सात बजे बाल सुधर गृह के किचन की खिड़की की ग्रिल तोड़ कर चार बालक फरार हो गए,जिसमे से एक को दंतेवाड़ा के चूड़ी टिकरा से पकड़ने में कामयाबी मिली है,तीन भागे हुए बालको का कोई पता नही चल पाया है।

शहर के बीचों बीच कोतवाली से सौ मीटर पर है बाल सुधार गृह

दंतेवाड़ा में बाल सुधार गृह सिटी कोतवाली से महज सौ मीटर पर है,शहर के बीचों बीच बाल सुधार ग्रह से बार बार यंहा से अपचारी बालको के भागने से सुधार गृह के सुरक्षा पर बड़े सवाल खड़े हो रहें है,साथ ही यंहा के व्यवस्था के जवाबदारों पर भी उंगली उठ रही है।

शहर की तीसरी आंख बंद

दंतेवाड़ा शहर में 16 जगह सीसी कैमरे लगे हुए है,पर ये सिर्फ नाम के हैं,16 में 14 कैमरे बंद है,मात्र दो ही चालू हैं, लाखो रुपये खर्च कर लगाए गए थे आपराधिक गतिविधियों पर नजर रखने ये कैमरे पर मेंटेनेंस के अभाव में ये बंद पड़े हैं, जिसकी वजह से पुलिस को इन तीसरी आंख से कोई मदद नही मिल रही है।

नक्सल प्रभवित क्षेत्र है दंतेवाड़ा

दंतेवाड़ा नक्सल प्रभवित क्षेत्र है,जुलाई में भागे हुए अपचारी बालकों पर हत्या,नक्सल मामले के आरोप थे, बड़ा सवाल है ये आरोपी आखिर भाग कर कंहा गए होंगे।