छत्तीसगढ़ के इन नेताओं ने स्वर्गीय मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि दी… मुख्यमंत्री ने लिखा उनका निधन “नींव का पत्थर ढह जाने जैसा है”

Ambikapur News: सुबह 9 बजकर 41 मिनट में समाजवादी पार्टी प्रमुख यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लिखा कि मेरे आदरणीय पिता जी और सबके नेता नहीं रहे. जिसके बाद उत्तरप्रदेश समेत अन्य प्रदेशों में उनके चाहने वाले नेताओं में शोक की लहर दौड़ पड़ी. और अखिलेश यादव के इस ट्वीट के बाद छत्तीसगढ़ के भाजपा कांग्रेस नेताओं समेत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने दिवंगत मुलायम सिंह यादव को ट्विट कर श्रद्धांजलि दी.

तीन बार उत्तरप्रदेश जैसे बड़े राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में प्रदेश की बागडोर सँभालने वाले समाजवादी पार्टी के फाउंडर मुलायम सिंह यादव को यूरिन इनफ़ेक्शन, साँस लेने में आई दिक़्क़त और बीपी की वजह से बीते 2 अक्टूबर को दिल्ली के मेदांता हास्पिटल में शिफ्ट किया गया था. इस दौरान नाज़ुक हालत में उनके शरीर के कई पार्ट काम करना बंद कर चुके थे. जिसके बाद 9 दिनों तक उनका इलाज चलता रहा. और इन नौ दिनों तक वो अस्पताल के आईसीयू और बाद में सीसीयू में शिफ़्ट किए गए थे. लेकिन ज़िंदगी और मौत की इस जंग में नेता जी आख़िरकार मौत से हार गए और क़रीब 8:15 में उन्होंने अंतिम साँस ली. इधर 82 साल के मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद छत्तीसगढ़ के नेताओं ने भी उनको श्रद्धांजलि अर्पित की है.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र बघेल ने ट्विट कर श्रद्धांजलि देते हुए लिखा है कि-

“समाजवादी नेता और उत्तर प्रदेश के धरती पुत्र मुलायम सिंह यादव ‘नेता जी’ के निधन का समाचार भारतीय लोकतांत्रिक नींव के एक पत्थर के ढह जाने जैसा है.
यूपी के मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री के रूप में उन्होंने जनता की सेवा की. वे आजीवन सांप्रदायिकता के ख़िलाफ़ खड़े रहे।”

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के बाद पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन ने भी स्वर्गीय श्री मुलायम सिंह यादव को ट्विट कर श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने लिखा है कि-

“उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संस्थापक श्री मुलायम सिंह यादव जी के निधन समाचार से मन को गहरा दुःख पहुंचा है।
मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि दिवंगत आत्मा को शांति एवं शोकाकुल परिवारजनों व समर्थकों को इस कठिन समय में धैर्य प्रदान करें। ॐ शांति”

इन दोनों नेताओं के साथ ही छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी नेता जी अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की है और लिखा है कि-

“उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के संस्थापक श्री मुलायम सिंह यादव जी के निधन का समाचार भारतीय राजनीति के लिए दुःखद है।

ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान दें व श्री @yadavakhilesh समेत सभी प्रियजनों और समर्थकों को इस दुख में सम्बल प्रदान करें।
ॐ शांति।”

छत्तीसगढ़ की भाजपा नेता और राज्य सभा सदस्य सरोज पाण्डेय ने ट्विट कर उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री को श्रद्धांजलि दी है उन्होंने कहा है कि-

“उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव जी के निधन पर विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करती हूँ।
उनका निधन भारतीय राजनीति के एक युग का अंत है। वह सदैव एक जमीन से जुड़े जननेता के रूप में याद किए जाएँगे।”

पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय ने लिखा है कि-

“समाजवादी पार्टी के संस्थापक,पूर्व मुख्यमंत्री श्री मुलायम सिंह यादव जी के निधन का सामाचार दुखद है। उनका निधन राजनैतिक और सामाजिक जगत के लिए बड़ी क्षति है। ईश्वर दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान एवं शोक संतप्त परिजनों को इस वज्रपात को सहन करने की शक्ति प्रदान करें।”

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम ने अपनी श्रद्धांजलि में कहा कि-

“लम्बे समय से अस्वस्थ्य उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री, समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह जी के निधन का शोक समाचार अत्यंत दुःखद है। यह देश की राजनीति में एक अपूरणीय क्षति है। ईश्वर उनको अपने श्री चरणों में स्थान दे, परिवार एवं उनके चाहने वालों के प्रति मेरी संवेदनाएं।”