Breaking: नगर पालिका जांजगीर नैला में नहीं होगा वार्ड परिसीमन…न ही बढ़ेगा वार्डो की संख्या…!

जांजगीर चांपा। आगामी तिथि में होने वाले नगरी निकाय चुनाव के लिए वार्ड परिसीमन नहीं होगा.न ही नए वार्ड बनाए जाएंगे. सिर्फ 25 वार्डो के मतदाता ही इधर-उधर हो सकते हैं.

Random Image

नगर पालिका जांजगीर नैला के लोगो को नए परिसीमन का इंतजार था. राजनीति पार्टी के कार्यकर्ता पार्षद चुनाव लड़ने के इच्छुक लोग वार्ड परिसीमन की इच्छा व्यक्त कर रहे थे, लेकिन मिली जानकारी के अनुसार नए परिसीमन नहीं हो रहा हैं. न ही वार्डों की संख्या बढ़ रही है. जिससे नगरी निकाय चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों की मानसा में पानी फिर गया है. क्योंकि चुनाव लड़ने के इच्छुक नेता लोगो से जनसंपर्क साधने की तैयारी में लग गए थे. अब इसके लिए उन नेताओं को वार्ड में जगह बनाने के लिए चुने हुए पार्षदों के चुनाव नहीं लड़ने का इंतजार करना होगा.

वही कई वार्डों की बसाहट काफी बड़ा है जिसको छोटा होना चाहिए था, शहर के विकास के लिए वार्डों की संख्या बढ़ाने की आवश्यकता महसूस की जा रही थी.क्योंकि जिस वार्ड में नया बसाहट हुआ है उसमें मूलभूत समस्याओं का अंबार है. यहां नाली, पानी, सड़क के लिए लोग तरस रहे हैं. अगर नए परिसीमन के हिसाब से वार्ड बन जाता तो इन क्षेत्रों का विकास हो पता. लेकिन अब नए परिसीमन नहीं होने से नए बसाहट बस्ती में विकास कार्य हो पाना असंभव सा लग रहा है।