जलाशय में रिसाव होने से मचा हड़कंप, खाली कराए जा रहे घर

Reservoir leak in Koriya stirred up: मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले के नागपुर क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत मोरगा में स्थित जलाशय में बैरल पाइप के ज्वाइंट से पानी रिसाव का मामला सामने आते ही हड़कंप मच गया। लोगो ने इसकी सूचना जल संसाधन विभाग को दी सूचना मिलते ही मौके पर मुख्य अभियंता ए टोप्पो अपने दल बल के साथ युद्ध स्तर पर जलाशय के मरम्मत कार्य में लगे हुए है। किसी भी संभावित खतरे को देखते हुए कलेक्टर पीएस ध्रुव ने जलाशय के आसपास स्थित लगभग 5 से 7 घरों को खाली कराने का आदेश दिया है।

मोरगा जलाशय के मरम्मत व निर्माण संबंधित कार्य प्रक्रियाधीन है उससे पहले ही जलाशय में लिकेज की समस्या उत्पन्ना हो गई। ग्राम वासियों ने नहर में में पानी के साथ अधिक मात्रा में मिट्टी के बहाव को देखा जिससे उन्हें बांध में लिकेज होने की आशंका हुई बांध के पास जाकर देखने से बांध में दरार से पानी के रिसाव को देखकर उसकी सूचना उन्होंने विभाग को दी। विभाग ने मोटर से पानी निकाल कर उसके मरम्मत का कार्य के रही है।

जल संसाधन विभाग के मुख्य अभियंता ए टोप्पो ने बताया कि बांध के बैरल पाइप के ज्वाइंट में दरार के कारण पानी का रिसाव हो रहा है, लगातार पानी को निकाला जा रहा है और मरम्मत कार्य युद्धस्तर पर जारी है। संभावित खतरे को देखते हुए कुछ घरों को खाली भी कराया जा रहा है।