छत पर पानी टंकी देखने गई महिला की.. हाई टेंशन तार की चपेट में आने से मौत.. आक्रोशित भीड़ ने सड़क किया जाम

कोरिया. जिला मुख्यालय में एक महिला की हाईटेंशन तार की चपेट में आने से मौत हो गई है. घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने टायर जलाकर चक्काजाम कर दिया. महिला अपने घर के छत पर पानी की टंकी देखने गई हुई थी. इसी दौरान यह हादसा हुआ. फ़िलहाल मौके पर प्रशासनिक अमला पहुँच चूका है.

जानकारी के मुताबिक, जिले के बैकुंठपुर के महालपारा के डबरीपारा में की एक महिला अपने घर की चाट पर पर पानी टंकी देखने गई हुआ थी. इसी दौरान छत के ऊपर से गुजरे 33 केवी के तरंगित तार की चपेट में आ गई. जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई. घटना के बाद आक्रोशीत लोगों ने सड़क जाम कर दिया.

  • विभाग की लापरवाही

बताया जा रहा है की घर के छत के ऊपर से गुजरे इस हाईटेंशन तार को हटाने के लिए स्थानीय लोगों द्वारा प्रशासन को कई बार अवगत कराया जा चूका है. कलेक्टर जनदर्शन तक में इसकी शिकायत की जा चुकी है. लेकिन आज तक तार को हटाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा कोई पहल नहीं की गई. नतीजन महिला की तार की चपेट में आने से मौत हो गई.

  • प्रशासन ने दिया मुआवजा

इधर मौत के बाद चक्काजाम की सुचना के बाद मौके पर एसडीएम, तहसीलदार समेत कई आला अधिकारी मौके पर पहुंचे.. और पीड़ित परिवार को तात्कालिक सहायता राशि प्रदान कर.. 05 लाख रूपये मुआवजा देने की बात कही है.