तीन दिनों का आयोजन मात्र एक दिन का औपचारिक कार्यक्रम बन कर रह गया… आयोजकों पर लगते रहे कई आरोप..!

जांजगीर-चांपा। संविधान निर्मात्री सभा के पूर्ण कालिक सदस्य एवं स्वतंत्रता संग्राम सेनानी बैरिस्टर ठाकुर छेदीलाल 68 वीं पुण्य स्मृति में 18 सितम्बर को स्मृति समारोह का आयोजन सी मार्ट परिसर (कचहरी चौक) जांजगीर में आज होने जा रहा है। लेकिन यह गरिमामय कार्यक्रम जो विगत वर्ष तीन दिनो का आयोजन होता था जो अब सिमटकर सिर्फ एक दिन का औपचारिक आयोजन बन कर रह गया है। प्रशासन एवं आयोजको पर कार्यक्रम को लेकर कई आरोप लगते रहे। जिससे आयोजन समिति हमेशा विवादों में रहा।

Random Image

कमीशनखोरी से लेकर गरिमा के अनुरूप कार्यक्रम न कराने के भी आरोप लगते रहे। जिसको लेकर इस कार्यक्रम की भव्यता धीरे धीरे घटती चली गई । कार्यक्रम में न तो दर्शक जुटते है, और न ही आयोजन समिति की गंभीरता दिखती है। अब जिला प्रशासन एवं आयोजकों के लिए है यह कार्यक्रम महज एक औपचारिक कार्यक्रम बनके रह गया है। जिसको हर वर्ष आज के दिन आयोजित करना होता है।

इस कार्यक्रम में बैरिस्टर साहब का स्मृति में श्रद्धांजलि, स्वतंत्रता सेनानियों का सम्मान के साथ गोष्टी, किसान सम्मेलन सहित सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होता है। जिसकी चर्चा पूरे प्रदेश में हमेशा होते आई है। लेकिन धीरे-धीरे यह कार्यक्रम का स्वरूप छोटा होता गया और लोगो का सहभागिता इस कार्यक्रम में कम होते गया । कार्यक्रम में प्रचार प्रसार की कमी एवं जिला प्रशासन का गैर जिम्मेदाराना रवैया के कारण आयोजन टीम द्वारा इस कार्यक्रम को लेकर मनमानी देखी जाती है। जिससे कार्यक्रम की भव्यता सिमट कर रह गई है।