Chhattisgarh: रोड़ पर आए एसपी, कलेक्टर.! लोगो ने कहा सिर्फ दिखावा; बदहाली में रहने को हम मजबूर, नपा को सिर्फ कमीशन से मतलब…

जांजगीर-चाम्पा. जिले के कलेक्टर एवं एसपी जब रोड बार आए तो लोग आश्चर्य नजरो से देखते रहे कि आखिर हो क्या रहा है। वर्षों बाद जिले के कलेक्टर एवं एसपी ने शहर का हालचाल जानने भ्रमण के लिए निकले हैं। कलेक्टर और एसपी ने दो घंटे पैदल चलते हुए जांजगीर शहरी क्षेत्र के विभिन्न कार्यों का किया औचक निरीक्षण किया। पब्लिक पार्किंग, सब्जी मार्केट, ट्राफिक व्यवस्था, ड्रेनेज सिस्टम, चौपाटी सहित अन्य शहरी व्यवस्था को सुदृढ़ करते हुए बेहतर व्यवस्थाएं सुनिश्चित किए जाने के दिए निर्देश दिए। भले ही अधिकारियों की मंशा पॉजिटिव रही हो लेकिन शहर की जनता अपने अधिकारियों को रोड में देखकर कहने लगे किया सिर्फ दिखावा ही है, शहर की बदहाली में तो जनता को ही गुजरना है। अधिकारी तो एसी गाड़ी में आते जाते हैं धूल तो हमको ही खाना है। बदहाल व्यवस्था को लेकर शहरवासी नगर पालिका से लेकर जिला प्रशासन को दोषी ठहराते रहे। शहर की बदहाली के लिए अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराते रहे। इन दिनों शहर में हो रहे निर्माण कार्यों को लेकर कई सवाल खड़े किए।

हालांकि कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी द्वारा जिले में विकास कार्यों को गति देने, प्रशासनिक कसावट लाने तथा आम जनता को ज्यादा से ज्यादा लाभान्वित कराने के उद्देश्य से जिले के विभिन्न क्षेत्रों और विकास कार्यों का लगातार निरीक्षण किया जा रहा है। इसी क्रम में कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने आज सुबह 8 बजे बीटीआई चौक से शुरुआत करते हुए लगभग 2 घंटे पैदल चलते हुए जांजगीर शहरी क्षेत्र के विभिन्न कार्यो का औचक निरीक्षण किया।

कलेक्टर और एसपी ने सबसे पहले बीटीआई चौक के निकट निर्माणाधीन नहर पुलिया निर्माण कार्य का निरीक्षण करते हुए शहरी क्षेत्र के ट्रैफिक व्यवस्था, पब्लिक पार्किंग, ड्रेनेज सिस्टम, शहरी साफ सफाई व्यवस्था, सड़क चौड़ीकरण कार्य, सब्जी मार्केट स्थल, साप्ताहिक बुधवारी बाजार स्थल, मछली बाजार स्थल, चौपाटी स्थल, विद्युत व्यवस्था, उद्यानो के रखरखाव, संस्कृतिक भवन, पुराना नगर पालिका भवन, सिटी क्लब, जिले के प्रमुख चौक चौराहों की व्यवस्था, शासकीय भवनों के अद्यतन स्थिति का निरीक्षण और शहर की आधारभूत आवश्यकताओं तथा समस्याओं की जानकारी लेते हुए मुख्य नगरपालिका अधिकारी को प्लान तैयार करते हुवे आवश्यक सुधार कार्य व उचित रखरखाव किए जाने के निर्देश दिए।