T-20 में धवन की जगह लेंगे संजू सैमसन.. वनडे में पृथ्वी शॉ को मिला मौका

नई दिल्ली. टीम इंडिया के ओपनर शिखर धवन के कंधे की चोट की वजह से न्यूजीलैंड दौरे से बाहर होने के बाद BCCI ने उनके रिप्लेसमेंट का एलान कर दिया है. पांच मैचों की T-20 सीरीज में धवन की जगह युवा विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को मौका दिया गया है. जबकि तीन मैचों की वनडे सीरीज में पृथ्वी शाह उन्हें रिप्लेस करेंगे. भारत का न्यूजीलैंड दौरा 24 जनवरी से शुरू हो रहा है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में फिंच का शॉट रोकते हुए धवन का कंधा चोटिल हो गया था. इसके बाद धवन बल्लेबाजी करने के लिए भी नहीं आए थे. फरवरी में धवन टीम के सहायक ट्रेनर योगेश परमार बेंगलुरू राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में अपनी फिटनेस पर काम करेंगे. धवन के अलावा हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार भी एनसीए में अपनी फिटनेस में सुधार लाने की कोशिश करेंगे.

संजू सैमसन और पृथ्वी शॉ के अलावा मयंक अग्रवाल का नाम भी धवन की जगह लेने के लिए चर्चा में था. हालांकि टेस्ट में बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद मयंक अग्रवाल को लिमिटिड ओवर्स में जगह बनाने के लिए अभी और इंतजार करना होगा. टीम इंडिया 21 जनवरी को ऑकलैंड के लिए रवाना हुई थी.

टीमें इस प्रकार हैं :-

T-20 : विराट कोहली (C), रोहित शर्मा (VC), संजू सैमसन, केएल राहुल, श्रेयश अय्यर, मनीष पांडे, रिषभ पंत, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, रवीद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर.

ODI: विराट कोहली (C), रोहित शर्मा (VC), पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, श्रेयश अय्यर, मनीष पांडे, रिषभ पंत, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, रवीद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, केदार जाधव.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमारे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें-

Facebook, TwitterWhatsAppTelegramGoogle News