Surguja News: मांड नदी में हो रहा है धड़ल्ले से अवैध रेत उत्खनन

सीतापुर/अनिल उपाध्याय…बिना अनुमति मांड नदी में अवैध रेत उत्खनन धड़ल्ले से जारी है। रेत माफिया बेखौफ होकर नदी में जेसीबी के सहयोग से रेत उत्खनन कर अपने मंसूबो जो अंजाम दे रहे है। जिससे ग्रामीणों में काफी आक्रोश है।

पूरा मामला ग्राम रायकेरा टोकोपारा का है। जहाँ मांड नदी में धड़ल्ले से रेत का अवैध उत्खनन किया जा रहा। रेत माफिया बेखौफ होकर रेत का उत्खनन कर अपने मंसूबो को अंजाम दे रहे है। नदी से रेत उत्खनन के लिए रेत माफिया बाकायदा जेसीबी मशीन का उपयोग कर रहे है। जिसके सहारे सैकड़ो ट्रेक्टर अवैध रेत का उत्खनन कर उसे खपाया जा रहा है। रेत के लिए मशीन द्वारा नदी में की जा रही खुदाई से मौके पर काफी गहरा गड्ढा हो गया है। जिसकी वजह से लोगो ने भविष्य में वहाँ दुर्घटना की आशंका जताई है।

लोगो का कहना है कि, गांव के अधिकतर लोग उस जगह निस्तारी के लिए जाते है। अब वहाँ रेत खनन के लिए खोदे गए गड्ढे की वजह से बारिश के दिनों में दुर्घटना की संभावना बढ़ सकती है। जिसे देखते हुए रेत माफिया द्वारा नदी में किये जा रहे अवैध उत्खनन पर रोक लगना चाहिए। ताकि भविष्य में संभावित दुर्घटना से बचा जा सके। लोगो द्वारा मना करने के बाद भी रेत खनन का अवैध कार्य जोर शोर से जारी है। जिससे लोगो मे काफी आक्रोश है।लोगो ने नदी में जारी अवैध रेत खनन पर रोक लगाने की मांग की है।