SSC CHSL Tier 1 Admit Card : एडमिट कार्ड जारी, 11 जुलाई 2024 तक चलेगी परीक्षा, जानें परीक्षा पर बड़ी अपडेट

SSC CHSL Tier 1 Admit Card, SSC CHSL Tier 1 Exam, SSC CHSL Exam Updates : आयोग द्वारा जल्द ही अन्य क्षेत्रों के उम्मीदवारों के लिए भी एडमिट कार्ड जारी किए जाएंग।

SSC CHSL Tier 1 Admit Card, SSC CHSL Tier 1 Exam, SSC CHSL Exam Updates

SSC CHSL Tier 1 Admit Card, SSC CHSL Tier 1 Exam, SSC CHSL Exam Updates : कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने एक बार फिर अपनी प्रमुख परीक्षा केंद्रीय हाईर सेकंडरी लेवल (CHSL) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। ये एडमिट कार्ड उन सभी उम्मीदवारों के लिए उपलब्ध हो रहे हैं जो CHSL 2024 के टियर 1 परीक्षा में शामिल होने जा रहे हैं। इस बार की परीक्षा 1 जुलाई से 11 जुलाई, 2024 तक आयोजित की जाएगी।

SSC CHSL Tier 1 Admit Card : एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों के लिए निर्देश

उम्मीदवार अपने CHSL 2024 के एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले SSC की आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर जाएं। वहां उन्हें ‘SSC CHSL एडमिट कार्ड’ के लिंक पर क्लिक करना होगा। उम्मीदवार को अपने रोल नंबर और जन्मतिथि की डिटेल्स दर्ज करने के बाद, वे अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

अभी तक एडमिट कार्ड जारी किए गए हैं केंद्रीय क्षेत्र (CR) और उत्तर पूर्वी क्षेत्र (NER) के उम्मीदवारों के लिए। जल्द ही अन्य क्षेत्रों के उम्मीदवारों के लिए भी एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे।

SSC CHSL Tier 1 Admit Card : परीक्षा विवरण

CHSL 2024 की परीक्षा चार भागों में विभाजित होगी और इसमें 100 बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाएंगे। प्रथम भाग में अंग्रेजी भाषा कौशल, दूसरे भाग में सामान्य बुद्धि, तीसरे भाग में मात्रात्मक अभिरुचि अंकगणितीय कौशल (मैथ्स) और चौथे भाग में सामान्य जागरूकता से संबंधित प्रश्न होंगे। परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को एक घंटे का समय दिया जाएगा।

SSC CHSL Tier 1 Admit Card: एडमिट कार्ड की महत्वपूर्ण जानकारी

परीक्षा के दिन उम्मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड के साथ एक वैध आईडी प्रमाण का भी साथ लाना अनिवार्य होगा। बिना एडमिट कार्ड के उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

SSC CHSL Tier 1 Admit Card : अन्य क्षेत्रों के उम्मीदवारों के लिए भी एडमिट कार्ड जल्द

इस बार CHSL 2024 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड की जारी होने के साथ ही उम्मीदवारों की तैयारियां भी अब तेजी से बढ़नी शुरू हो गई हैं। उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे अपने एडमिट कार्ड को समय रहते डाउनलोड करें और परीक्षा के लिए सभी आवश्यक दस्तावेजों को साथ लेकर प्रतिस्थापित हों। आयोग द्वारा जल्द ही अन्य क्षेत्रों के उम्मीदवारों के लिए भी एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे, इसलिए उम्मीदवारों को नियमित रूप से SSC की वेबसाइट पर नजर रखने की सलाह दी जाती है।