देशी शराब की बोतल में मिला सांप, ढक्कन खोलते ही खरीददार के उड़े होश; वायरल हो रहा फ़ोटो


छत्तीसगढ़ में शराब की बोतल में मरा हुआ सांप निकला है। मामला जांजगीर चांपा जिले के पामगढ़ इलाके का है। यहां के देशी शराब दुकान से एक व्यक्ति ने शराब की बोतल खरीदी। और शराब दुकान के नजदीक ही पीने के लिए बैठ गया। लेकिन जब उसने पीने के लिए शराब की बोतल खोली, तो उसके होश उड़ गए। बोतल के अंदर मरा हुआ सांप दिखाई दिया। उस सांप की पहचान करैत के रूप में हुई है। इधर शराब दुकान के शराब में सांप मिलने से हड़कंप मच गया। इस मामले में आबकारी विभाग के अधिकारी जांच की बात कह रहे है।

दरअसल, सोनसरी निवासी वीरेंद्र दास अपने साथी के साथ पामगढ़ के देशी शराब दुकान पहुंचा था। वहां से उसमें देशी शराब की एक बोतल खरीदी। और शराब को पीने के लिए शराब दुकान के नजदीक ही बैठ गया। उसने जब शराब की बोतल खोली तो उसके अंदर मरा हुआ सांप मिला। तब उसने तुरंत ढक्कन बंद कर अपने साथी को दिखाई। उसका दोस्त भी शराब की बोतल में सांप देखकर भौचक्का रह गया। दोनों ने शराब दुकान में शराब खरीदने आए अन्य लोगों को भी सांप वाली शराब दिखाई। इसके बाद काफी लोग शराब दुकान के पास इकट्ठा हो गए।

पामगढ़ के देशी शराब दुकान के सेल्समैन शिव दयाल बर्मन ने कहा शराब कार्टन में भरकर आता है। उसमें सील लगी हुई रहती है। उसमें कहा ये शराब जांजगीर के वेयर हाउस से आई है। बोतल पर 14 अक्टूबर 2022 की सील लगी हुई है। सांप उसके अंदर कैसे आया और सीलबंद करते वक्त किसी की नजर उस पर क्यों नहीं पड़ी। इस बारे में सेल्समैन में जानकारी होने से इनकार कर दिया। इधर देशी शराब दुकान में शराब खरीदने आए लोगों का कहना है कि अगर सीलबंद बोतल में इस तरह से सांप या अन्य कीड़े मकोड़े निकलेंगे, तो उनकी जान को खतरा हो सकता है।

सेल्समैन ने शराब की बोतल को ग्राहक से वापस नहीं लिया, ना ही पैसे वापस किए। इसके बाद ग्राहक बोतल लेकर अपने गांव चला गया। अब शराब की बोतल में मरे हुए सांप का फोटो वायरल हो रहा है। इस मामले पर किसी तरह की कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई गई है। इस संबंध में आबकारी विभाग के सहायक आयुक्त दिनकर वासनिक का कहना है कि उन्हें मामले की जानकारी हुई है। टीम गठित कर जांच के लिए सोनसरी गांव भेजा गया है। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।