Smriti Mandhana : स्मृति मंधाना ने रचा इतिहास, लगातार दो मैच में जड़े 2 शतक, ऐसा करने वाली बनी पहली भारतीय महिला खिलाड़ी

Smriti Mandhana, Smriti Mandhana Century : इस शानदार प्रदर्शन से स्मृति मंधाना ने वनडे क्रिकेट में लगातार दो शतक लगाने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनकर अपना नाम दर्ज किया।

Smriti Mandhana, Smriti Mandhana Century

Smriti Mandhana, Smriti Mandhana Century : भारतीय महिला क्रिकेट टीम की प्रमुख बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने अपने शानदार प्रदर्शन से भारत और साउथ अफ्रीका के बीच चल रही वनडे सीरीज में बड़ा कमाल किया है। उन्होंने दूसरे वनडे मैच में एक बेहतरीन शतक जड़कर टीम इंडिया को नई ऊंचाइयों पर पहुँचाया है।

Random Image

Smriti Mandhana : लगातार दो शतक लगाने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी

इस शानदार प्रदर्शन से स्मृति मंधाना ने वनडे क्रिकेट में लगातार दो शतक लगाने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनकर अपना नाम दर्ज किया।दूसरे वनडे मैच में स्मृति की शानदार बल्लेबाजी की बात करें तो उन्होंने अपने बैट से 12 चौकों और एक छक्के की श्रेणी में बखूबी अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया। इससे पहले भी उन्होंने पिछले मैच में 117 रनों की शानदार पारी खेली थी, जिससे उन्होंने अपने संग्रह में बहुत सारे सर्वोच्च रिकॉर्ड जोड़ दिए।

स्मृति मंधाना के इस शतक से वे महिला वनडे क्रिकेट में बहुत कुछ हासिल कर गईं हैं। उन्होंने इस सीरीज में अपने प्रदर्शन से दूसरे वनडे मैच में एक महत्वपूर्ण रोल निभाया है और टीम इंडिया को जीत की ओर बढ़ावा दिया है।स्मृति मंधाना ने भारतीय महिला क्रिकेट के दृष्टिकोण से एक महत्वपूर्ण मील का पथ प्रशस्त किया है। उनका इस सीरीज में उम्र के साथ साथ अनुभव की बेहतरीन प्रदर्शनी ने उन्हें एक विशेष स्थान पर पहुँचा दिया है।

Smriti Mandhana : महिला वनडे क्रिकेट के क्षेत्र में महान बल्लेबाज मिताली राज ने भी 7 शतक लगाए

इस उपलब्धि से पहले, भारतीय महिला वनडे क्रिकेट के क्षेत्र में महान बल्लेबाज मिताली राज ने भी 7 शतक लगाए हैं। स्मृति अब उनके साथ इस श्रेणी में संयुक्त रूप से सबसे अधिक वनडे शतक लगाने वाली भारतीय महिला खिलाड़ी बन गईं हैं। उन्होंने अपने 84 वनडे मैचों में इन 7 शतकों को जड़ा है, जबकि मिताली ने अपने 211 वनडे मैचों में इन्हें हासिल किया था।

स्मृति मंधाना की इस शानदार उपलब्धि ने भारतीय महिला क्रिकेट के इतिहास में एक नया पृष्ठ खोल दिया है। उनकी प्रतिभा, स्थायीता और विशेषता ने उन्हें एक अलग पहचान और सम्मान की ऊंचाइयों तक पहुँचा दिया है। यह उनके लिए न केवल एक व्यक्तिगत बढ़ती उपलब्धि है, बल्कि भारतीय महिला क्रिकेट के विकास में भी एक महत्वपूर्ण कदम साबित हो सकता है।

इसी बीच, टीम इंडिया ने अपने पहले वनडे मैच में भी शानदार प्रदर्शन करके अपने अंदर की शक्ति को प्रकट किया था। अब वह दूसरे मैच में भी जीत हासिल करने की पुरजोर कोशिश में है। टीम की ये तैयारी और स्मृति मंधाना की शानदार फॉर्म भारतीय क्रिकेट के लिए एक प्रेरणा स्रोत बन सकते हैं।