शंकराचार्य निश्चलानंद महराज का राज्य सरकार पर बड़ा आरोप – मुसलमानों को बसा रही सरकार

जगदलपुर. पूरी पीठ के पीठाधीश्वर जगतगुरु शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती बस्तर दौरे के दौरान मंगलवार को जगदलपुर शहर के लाल बाग स्थित परेड ग्राउंड मैदान में आयोजित धर्म सभा में शंकराचार्य ने हिस्सा लिया इस दौरान उन्होंने सरकारों द्वारा मंदिरों पर नियंत्रण करने का मुद्दा उठाया उन्होंने कहा की मठ मंदिरों की आमदनी का शासन द्वारा दुरुपयोग किया जा रहा है। इसके साथ ही शंकराचार्य ने बिना नाम लिए प्रदेश की सरकार पर हिंदुओं के खिलाफ साजिश रचने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा की प्रदेश में मुसलमानों को बसाने का काम राज्य सरकार कर रही है।

गौरतलब है कि पूरी पीठ के शंकराचार्य तीन दिवसीय बस्तर के प्रवास पर पहुंचे हुए हैं धर्म सभा के साथ ही उनके द्वारा यहां आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लिया जाएगा। मंगलवार को आयोजित धर्म सभा में उन्होंने हिंदू राष्ट्र बनाने की बात भी मंच से कही पत्रकारों से चर्चा करते हुए शंकराचार्य ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भाजपा शासित प्रदेश उत्तर प्रदेश और असम के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और हेमंत विश्व शर्मा की तारीफ की। आर एस एस प्रमुख मोहन भागवत द्वारा हाल ही में ब्राह्मणों को लेकर की गई टिप्पणी से नाराजगी जताते हुए मोहन भागवत को कम पढ़ा लिखा बताया।

अब तक देश के हिंदू राष्ट्र न बन पाने को लेकर शंकराचार्य ने पुर्व वर्ती सरकारों और राजनीतिक पार्टियां को इसका दोषी ठहराया है। उन्होंने कहा की धार्मिक मुद्दों पर लोग वोट न करे इसलिए राजनीतिक पार्टियां अक्सर दूसरी धार्मिक पार्टी नही बनने देते, बस्तर में हो रहे धर्मांतरण और मंत्री कवासी लखमा के बयान आदिवासी हिंदू नही है पर शंकराचार्य ने टिप्पणी करते हुए कहा की पूर्व में भी इस तरह की बातें वनवासियों के लिए कही जाती रही हैं लेकिन स्वयं वनवासी अपने आपको गर्व से हिंदू बताते है. इसके अलावा बस्तर में लाल आतंक पर बयान देते हुए कहा कि सत्ता पक्ष और विपक्ष अगर नक्सलवाद से अपना हाथ खींच लेती हो तो नक्सलवाद खत्म हो जाएगा और जो कुछ नक्सली बच्चे होंगे उन्हें मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि उन्हें मैं खत्म कर दूंगा।