School Holiday : सभी स्कूलों और दफ्तरों में छुट्टी का ऐलान, बंद रहेंगे निजी सरकारी विद्यालय, आदेश जारी

School Holiday 2024, School Holiday Update, School Update

Local Holiday, School Holiday : सरकार ने 4 सितंबर 2024 को जिला अमृतसर के सभी स्कूलों और दफ्तरों में छुट्टी का ऐलान किया है। यह निर्णय “पहला प्रकाश गुरुपर्व श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी” के शुभ अवसर पर लिया गया है।

Random Image

राज्य सरकार के आधिकारिक प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस दिन अमृतसर जिले में पंजाब सरकार के सभी कार्यालय, बोर्ड/निगम और सरकारी शैक्षणिक संस्थान बंद रहेंगे। यह छुट्टी स्थानीय स्तर पर मनाए जाने वाले गुरुपर्व के सम्मान में घोषित की गई है।

अधिसूचना जारी

प्रवक्ता ने यह भी बताया कि इस संबंध में प्रसोनल विभाग की ओर से एक अधिसूचना जारी कर दी गई है। इस अधिसूचना के अनुसार, 4 सितंबर को सभी सरकारी और सार्वजनिक कार्यालयों के बंद रहने से कर्मचारियों और विद्यार्थियों को एक दिन की छुट्टी का लाभ मिलेगा।

स्कूलों और दफ्तरों में छुट्टी का ऐलान

श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी का पहला प्रकाश गुरुपर्व सिख धर्म के महत्वपूर्ण त्योहारों में से एक है, जिसे श्रद्धा और उत्साह के साथ मनाया जाता है। इस दिन सिख समुदाय धार्मिक कार्यक्रमों और विशेष पूजा अर्चना का आयोजन करता है जो पूरे देश में धार्मिक महत्व रखता है।

अमृतसर जिला इस पर्व के लिए विशेष महत्व रखता है और इस दिन की छुट्टी से स्थानीय लोगों को अपने धार्मिक कर्तव्यों को निभाने और त्योहार का आनंद लेने का अवसर मिलेगा।

पंजाब सरकार द्वारा यह निर्णय स्थानीय लोगों की धार्मिक भावनाओं और पर्व के महत्व को ध्यान में रखते हुए लिया गया है, ताकि सभी लोग इस विशेष दिन का पूरी तरह से सम्मान कर सकें।