Sarkari Naukri 2024 : उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण सूचना, विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, 8 जुलाई से शुरू होंगे आवेदन, जानें पात्रता और वेतनमान

Government Jobs 2024, Sarkari Naukri 2024, Jailer Recruitment, Recruitment 2024

Government Jobs 2024, Sarkari Naukri 2024, Jailer Recruitment, Recruitment 2024 : उम्मीदवारों के लिए जरूरी सूचना है। छात्रों के लिए एक बार फिर से विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवा इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया जल्द शुरू होगी।

Sarkari Naukri 2024 : 73 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी

राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन ने हाल ही में डेप्यूटी जेलर के 73 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। इस भर्ती के लिए आवेदन 8 जुलाई से शुरू होंगे और आवेदन प्रक्रिया 6 अगस्त तक चलेगी। इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन http://rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Sarkari Naukri 2024 : चयन प्रक्रिया

डेप्यूटी जेलर के पद के लिए उम्मीदवारों का चयन कई चरणों में होगा। चयन प्रक्रिया में शामिल होंगे लिखित परीक्षा, फिजिकल एफिसीएंसी टेस्ट, इंटरव्यू, मेडिकल टेस्ट और दस्तावेजों की सत्यापन। लिखित परीक्षा में दो पेपर होंगे – जनरल हिन्दी और जनरल नॉलेज एवं जनरल साइंस। प्रत्येक पेपर 200 अंकों का होगा और प्रत्येक पेपर के लिए 3 घंटे का समय दिया जाएगा।

Sarkari Naukri 2024 : योग्यता और आयु सीमा

योग्य उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी क्षेत्र में ग्रेजुएट हो सकते हैं। उन्हें देवांगरी लिपि में हिन्दी लेखन का ज्ञान होना चाहिए और राजस्थानी संस्कृति की जानकारी भी होनी चाहिए। आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 26 वर्ष है। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक अधिसूचना देखने की सलाह दी जाती है।

Sarkari Naukri 2024 : आवेदन शुल्क

  • जनरल/अन्य राज्यों के लिए आवेदन शुल्क: 600 रुपए
  • ओबीसी/बीसी/एससी/एसटी के लिए आवेदन शुल्क: 400 रुपए
  • करेक्शन चार्ज: 500 रुपए

Sarkari Naukri 2024 : ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया

उम्मीदवार http://rpsc.rajasthan.gov.in या http://sso.rajasthan.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया में पहले उम्मीदवारों को रजिस्टर करना होगा, फिर लॉग इन करके आवेदन पत्र भरना होगा। सही साइज और फॉर्मेट में हस्ताक्षर, फोटो और जरूरी दस्तावेजों को अपलोड करना होगा और शुल्क का भुगतान करना होगा। आवेदन पत्र को जमा करने के बाद, आप भविष्य में इसका प्रिंटआउट निकाल सकते हैं।

इस सरकारी नौकरी के लिए अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को नियमित अंतराल पर अधिसूचना की जांच करने की सलाह दी जाती है। यह नौकरी चाहने वाले उम्मीदवारों के लिए एक अच्छा अवसर है, जो राजस्थान में सरकारी नौकरी की तलाश में हैं।