मिशन 2024: निकाय चुनाव की सुगबुगाहट शुरू…मतदाता चुनेगी इस बार अध्यक्ष..जांजगीर नैला नपा में अध्यक्ष पद के लिए दर्जनों दावेदार…!

जांजगीर चांपा। छत्तीसगढ़ में अब निकाय चुनाव की सुगबुगाहट शुरू हो गई है. निकाय चुनाव में अध्यक्ष का चुनाव इस बार सीधे जनता करेगी. प्रदेश में बीजेपी की सरकार आने के बाद इस प्रक्रिया में बदलाव किया गया.

Random Image

जांजगीर नैला नगर पालिका में कुल 25 वार्ड है. अध्यक्ष व पार्षद पद के लिए चुनाव होना है. इस बार मतदाता दो बैलट पेपर से वोट करेंगे एक पार्षद के लिए और एक अध्यक्ष के लिए.इस बार भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं में ज्यादा उत्साह नजर आ रहा है तो कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता भी कमर
कसते दिख रहे है. जांजगीर चांपा जिले में तीन नगर पालिका है, जांजगीर नैला,अकलतरा,चांपा। जिसमें जांजगीर नैला, चांपा में कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष है तो अकलतरा में बीजेपी के अध्यक्ष हैं।
तीन से चार महीने निकाय चुनाव बचे है. निकाय क्षेत्रों में 2 महीने बाद फिर से अधिसूचना लग जाएगा. उसके बाद चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.वार्ड में पार्षद एवं अध्यक्ष पद के लिए आरक्षण प्रक्रिया शुरू होगी।

दोनों राजनीति पार्टियों में अध्यक्ष पद के लिए उम्मीदवारों की तलाश शुरू हो गई, कांग्रेस एवं भाजपा अपने कार्यकर्ताओं का खोज खबर करना शुरू कर दिया हैं.वही दोनों पार्टीयो में अध्यक्ष पद के लिए दर्जनो दावेदार नजर आ रहे हैं। एस सी सीट होने पर जांजगीर नैला नपा से कांग्रेस पार्टी से मौजूदा अध्यक्ष भगवान दास फिर से अपना किस्मत आजमाने की तैयारी में है, तो वहीं पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष रमेश पैगवार भी कार्यकर्ताओं की पहली पसंद हैं. भारतीय जनता पार्टी से इस बार अजित गडेवाल,उम्मीदवार हो सकते हैं ।

IMG 20240711 WA0005