मिशन 2024: बीजेपी सोशल मीडिया की टीम जो अपने कंटेंट को लोगो तक पहुंचाने में कामयाब रही…अमित शाह भी कर चुके हैं टीम की तारीफ… प्रशांत कर रहे थे टीम को लीड… यह टीम कैसे काम करती हैं जाने इस खबर से…!

जांजगीर-चांपा (संजय यादव)आज के दौर में सोशल मीडिया का काफी दबदबा है, लोगों तक जल्दी पहुंचने का सोशल मीडिया एक सशक्त माध्यम भी बन गया है। क्योंकि, घर-घर में आजकल मोबाइल है। हर किसी का एक सोशल मीडिया में अकाउंट होता है। चाहे वह ट्विटर में हो, इंस्टा में हो या फेसबुक में। अपनी बात जाहिर करने के लिए सोशल मीडिया अच्छा माध्यम बन गया है।

इसे भी पढ़िए -इन कोर्स को करने के बाद कभी पछताएंगे नहीं! ये Courses पूरी तरह से बदल सकते हैं आपकी जिंदगी, इन्हें कर लिया मतलब भविष्य सुरक्षित

राजनीति पार्टी भी इन सोशल मीडिया से दूर नहीं है। चुनाव के दौरान जनता तक पहुंचने के लिए सोशल मीडिया सबसे अच्छा माध्यम हो गया है। छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश ऑफिस में पूरी टीम साल भर काम करती है लेकिन चुनाव के वक्त में ये टीम नॉनस्टॉप लगी रहती है। जानिए चुनाव के समय में बीजेपी की सोशल मीडिया टीम किस तरह से काम करती हैं…।

इसे भी पढ़िए -Gold Latest Price: सोना 41,000 रुपये हुआ महंगा, जानें कब 85 हजार रुपये पर पहुंचेगा भाव

जांजगीर चांपा जिले के युवा नेता एवं भाजपा के सोशल मीडिया प्रदेश प्रभारी प्रशांत सिंह ने बताया कि प्रदेश में युवाओ की एक सोशल मीडिया टीम बनाई जाती जो सोशल मीडिया और आई टी के जानकर होते हैं। सभी का काम सोशल मीडिया में अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाने के साथ-साथ विपक्ष पार्टियों की गतिविधियों पर नजर रखना होता है। सोशल मीडिया की टीम मोबाइल, लैपटॉप, कंप्यूटर के माध्यम से अपने पार्टी के नेताओं के भाषण, कंटेंट एवं जनसभा के हर वीडियो एवं पिक्चर सोशल मीडिया में डालकर जनता तक पहुंचाने की कोशिश में लगी रहती हैं। नॉनस्टॉप कई महीनो तक यह टीम काम करती हैं। बड़े नेताओं की बयान जो कम समय में जनता तक पहुंचने में अच्छा माध्यम होता है। अपने सोशल मीडिया के अकाउंट में वायरल किया जाता हैं। पूरी टीम की नजर दिन रात लगातार कंप्यूटर स्क्रीन में होता है। अपने नेताओं के भाषण रैली को मॉनिटरिंग करते रहते है। कौन नेता क्या बोल रहा है, अपनी सरकार की उपलब्धियां के अलावा विपक्ष के हर उस गतिविधियों पर नजर रखती है। जिससे वे उनके खिलाफ मुद्दा बना कर हमला कर सके। रोज नई नई रणनीति तैयार की जाती है। अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग टीम पूरे देश में काम करती है। प्रशांत ने बताया कि जब बड़े नेताओं की रैली या जनसभा होती है उसे समय चुनौती और बढ़ जाती है हर एक भाषण में नजर रखी जाती है और तत्काल कार्यक्रम को लाइव सोशल मीडिया के माध्यम जनता तक पहुंचाई जाती हैं।

इसे भी पढ़िए -देखिए VIDEO: बेरहम मां ने मासूम बच्चे को पीटा, पिता बनाता रहा वीडियो, VIDEO देख आपका रूह कांप जाएगा…

छत्तीसगढ़ के सोशल मीडिया प्रभारी प्रशांत सिंह ने बताया कि अपनी पूरी टीम के साथ जांजगीर चांपा लोकसभा में बड़े बखूबी से काम किया है। अपनी पार्टी की बात जनता तक पहुंचाने में कामयाब रहे। सोशल मीडिया की टीम लगातार विपक्ष पार्टियों की मिम्स एवं वीडियो बनाकर उनकी नाकामियों को जनता तक पहुंचाती रही। देश के गृह मंत्री का दौरा जांजगीर चांपा में हुआ था तब इस टीम की भी तारीफ अमित शाह कर चुके हैं। टीम रात दिन नॉनस्टॉप काम करते हुए नए-नए कंटेंट के साथ लोगों तक पहुंचना होता है। सरकार के कामों को जनता तक पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया का उपयोग किया जाता है, वीडियो एवं पिक्चर के माध्यम से सरकार की उपलब्धियां गिनाई जाती है। भारतीय जनता पार्टी का छत्तीसगढ़ में लाखों की संख्या में सोशल मीडिया में फॉलोअर्स है। जो लगातार पार्टी के लिए काम करते हैं।

टीम को किया गया सम्मानित…

प्रशांत सिंह ठाकुर ने बताया जांजगीर चांपा लोकसभा के सभी सोशल मीडिया टीम को चुनाव में अच्छे काम करने के लिए सम्मानित किया गया। बहुत कम समय में अच्छा काम करने एक बड़ी चुनौती थी जिसको हमारी युवा टीम से अच्छे से निभाई है। इसके लिए संवाद एवं सम्मान कार्यक्रम के जरिए सभी सम्मानित किया गया। टीम वर्क के साथ सभी अपनी जिम्मेदारी अच्छे से निभाई है इसके लिए सभी को बधाइयां शुभकामनाएं दिए हैं।

इन्हें भी पढ़िए –अरे बाप रे! भोजपुरी फिल्मों के Kissing Scene ने इमरान हाशमी को कर दिया फेल, जानिए किन गानों पर हदें हुई पार

Ration Card: राशनकार्ड से जुड़ी महत्वपूर्ण खबर… नई सूची जारी, कई लाभार्थियों के नाम हटाए गए

निरहुआ और Monalisa का पलंगतोड रोमांस, Bold अवतार में नजर आई हीरोइन; गर्मी में खूब देखा जा रहा है ये Video