PM Modi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ इलाहाबाद हाईकोर्ट में दाखिल हुई याचिका, जानें क्या है पूरा मामला

Allahabad High Court, Narendra Modi, Vijay Nandan, PM Modi

Allahabad High Court, Narendra Modi, Vijay Nandan, PM Modi : इलाहाबाद हाईकोर्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ एक महत्वपूर्ण चुनाव याचिका दाखिल की गई है। याचिका उनके वाराणसी लोकसभा क्षेत्र से निर्वाचन को चुनौती दे रही है। याचिका दाखिल करने वाले विजय नंदन मध्य प्रदेश के सिवनी जिले के निवासी हैं। यह जनहित किसान पार्टी से जुड़े हुए है। इस याचिका के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी के निर्वाचन को रद्द किए जाने की मांग की है।

Random Image

विजय नंदन ने वाराणसी सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ नामांकन दाखिल किया था। हालांकि उनका नामांकन निर्वाचन अधिकारी द्वारा खारिज कर दिया गया था। इस निर्णय के खिलाफ विजय नंदन ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है और याचिका में निम्नलिखित मांगें की हैं।

निम्नलिखित मांगें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का निर्वाचन रद्द किया जाए – विजय नंदन ने यह मांग की है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वाराणसी सीट पर निर्वाचन को रद्द किया जाए, क्योंकि उनका नामांकन वैध नहीं माना गया था।

विजय नंदन के नामांकन को वैध करार दिया जाए – याचिका में यह भी अनुरोध किया गया है कि विजय नंदन के नामांकन को वैध मानते हुए वाराणसी सीट पर पुनः चुनाव कराए जाएं।

उचित मुआवजा दिए जाने की मांग – विजय नंदन ने यह भी मांग की है कि उन्हें नामांकन खारिज किए जाने के कारण उचित मुआवजा दिया जाए।

निर्वाचन अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई – याचिका में यह भी अनुरोध किया गया है कि निर्वाचन अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाए, जिन्होंने विजय नंदन का नामांकन खारिज किया।

विजय नंदन की याचिका पर जल्द ही सुनवाई की उम्मीद की जा रही है। यदि अदालत विजय नंदन की याचिका पर सुनवाई के बाद उनका दावा मानती है तो इससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्वाचन पर प्रभाव पड़ सकता है और वाराणसी सीट पर फिर से चुनाव कराना पड़ सकता है।