CG Big Breaking : अवैध संबंध के शक में पुजारी ने पत्नी पर धारदार हथियार से किया वार, मन नहीं भरा तो कमरे में बंद कर जिंदा जलाया, ख़ुद को बचाने के लिए रची ये साजिश

बलौदाबाजार। जिले के भाटापारा स्थित धौराभाटा सिद्ध बाबा साईं मंदिर के पुजारी ने मंदिर में ही अपनी पत्नी की नृशंस हत्या कर दी। पहले तो पुजारी ने पत्नी पर धारदार हथियार से कई गंभीर वार किये, जब इससे भी उसका मन नहीं भरा तो उसने उसी हालत में उसे मंदिर के ही एक कमरे में बंद कर दिया और आग लगा दी और उसे जिंदा जला दिया। पुजारी को अपनी पत्नी पर अवैध संबंध का शक था। इसी आशंका में उसने इस दिल दहलाने वाली घटना को अंजाम दे डाला। बहरहाल, घटना के बाद मौके पर पहुंची भाटापारा ग्रामीण थाने की पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है। वहीं रायपुर से फॉरेंसिक टीम भी मामले की जांच के लिए पहुंच चुकी है।

भाटापारा से करीब 3 किमी दूर धौराभाटा सिद्धबाबा में प्रसिद्ध साईं मंदिर में हर गुरुवार को साईं बाबा की पूजा और उनके दर्शन करने को श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ती है, लेकिन यहां बुधवार देर रात आस्था और विश्वास तार-तार हो गई। यहां बीते पांच वर्षों से पुजारी रहे रामनारायण पांडे (35 वर्ष) ने अपनी पत्नी मंदाकनी पांडे (28 साल) की धारदार हथियारों से उसपर गंभीर हमला करते हुए हत्या करनी चाही, लेकिन जब इतने पर भी उसे लगा कि वह अभी भी जिंदा है तो उसने उसे एक कमरे में बंद कर दिया और आग लगा दी। देखते-देखते महिला जिंदा जल गई।

पुजारी ने जिस कमरे में अपनी पत्नी को गंभीर हालत में बंद कर आग लगा दी, उसने अपना अपराध छुपाने की नीयत से इस घटना को अगलगी साबित करना चाहा। वह जोर-जोर से चिल्लाकर ग्रामीणों को इकट्ठा करने लगा। प्रत्यक्षदर्शी ग्रामीणों ने बताया कि आग लगाने के बाद पुजारी यह कहकर चिल्लाने लगा कि मेरे घर में आग लग गई। जिससे आशंका जताई जा रही है कि आरोपी पुजारी ने अपने घर को आग लगाने के बाद इसे दुर्घटना का रूप देकर हत्या की वारदात को छुपाना चाहता था, लेकिन पुलिस रात में ही मौके पर पहुंच गई, जिसके कारण लाश को पूरी तरह से वह जला नहीं पाया। पुलिस ने रंगेहाथ आरोपी पुजारी को गिरफ्तार कर हिरासत में ले लिया। हत्या के कारणों को लेकर पुलिस ने बताया कि पुजारी को अपनी पत्नी के चरित्र पर शक करता था, जिसके चलते उसकी हत्या कर दी।