Officers Transfer 2024 : बड़े स्तर पर ट्रांसफर, 10 अधिकारियों का तबादला, देखें कौन-कौन से अधिकारी कहाँ तैनात, लिस्ट जारी

Officers Transfer 2024, IPS Transfer 2024, Transfer 2024, IPS Transfer

Officers Transfer 2024, IPS Transfer 2024, Transfer 2024, IPS Transfer : राज्य में फिर से ट्रांसफर हुए हैं। पुलिस विभाग में एक बार फिर बड़े स्तर पर फेरबदल हुआ है। राज्य सरकार ने 2024 में एक साथ 10 आईपीएस अधिकारियों के स्थानांतरण और नियुक्तियों की घोषणा की है। यह कदम राज्य पुलिस के विभिन्न पदों पर नई ऊर्जा और दिशा लाने के उद्देश्य से उठाया गया है।

Random Image

सामान्य प्रशासन में बदलाव

इस बार के तबादलों में उच्च पदस्थ अधिकारियों की भूमिका में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। कोच्चि शहर के पुलिस आयुक्त एस श्यामसुंदर को साउथ जॉन के आईजी के पद पर नियुक्त किया गया है। इसके अतिरिक्त, उन्हें केरल पुलिस हाउसिंग एंड कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन (केपीएचसीसी) के एमडी का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया है। यह नियुक्ति उनके व्यापक अनुभव और कुशल प्रबंधन को देखते हुए की गई है।

एसपी स्तर पर बदलाव

केरल मलप्पुरम जिले के एसपी पद पर बैच 2016 के आईपीएस अधिकारी विश्वनाध आर को तैनात किया गया है। इससे पूर्व, एस शशिधरण इस पद पर कार्यरत थे। अब उन्हें एर्नाकुलम में सतर्कता और भ्रष्टाचार विरोधी ब्यूरो के एसपी के रूप में नियुक्त किया गया है। इसी तरह, कोट्टायम क्राइम ब्रांच के एसपी पद पर जे हमेंद्रनाथ को नियुक्त किया गया है, जो पहले एर्नाकुलम में सतर्कता और भ्रष्टाचार विरोधी ब्यूरो के एसपी थे।

परिवहन विभाग में बदलाव

सीएच नागराजू को एर्नाकुलम, अपराध के आईजी पद से स्थानांतरित करके ट्रांसपोर्ट कमिश्नर बनाया गया है। इसके साथ ही, ट्रांसपोर्ट कमिश्नर ए अकबर को एर्नाकुलम क्राइम ब्रांच का आईजी नियुक्त किया गया है। यह परिवर्तन ट्रांसपोर्ट विभाग की कार्यक्षमता को सुधारने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है।

अन्य महत्वपूर्ण नियुक्तियां

जयनाथ जे को केरल पुलिस हाउसिंग एंड कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन लिमिटेड के एमडी पद से हटाकर प्रोटेक्शन ऑफ सिविल राइट्स डीआईजी पद पर नियुक्त किया गया है। एटीएस डीआईजी पुट्टा विमलादित्य को कोच्चि सिटी डीआईजी और पुलिस आयुक्त के रूप में तैनात किया गया है, साथ ही उन्हें एटीएस के डीआईजी का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया है। थॉमसन जोश, डीआईजी त्रिशूर रेंज को डीआईजी एर्नाकुलम रेंज का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।