Officers Transfer 2024 : प्रशासनिक फेरबदल में आईएएस सहित कई अधिकारियों के ट्रांसफर, तबादला आदेश जारी, कई जिले के डीसी बदले, यहां देखें लिस्ट

IAS Transfer 2024, IAS Transfer, RAS Transfer, Officers Transfer 2024

IAS Transfer 2024, Officers Transfer 2024, HCS Transfer 2024 : राज्य सरकार ने एक बार फिर से प्रशासनिक सर्जरी की है। कई अधिकारियों के ट्रांसफर किए गए हैं। कई जिलों के डीसी को भी बदल दिया गया है।

Random Image

प्रशासनिक बदलाव की एक नई लहर के तहत 15 आईएएस और 2 एचसीएस अधिकारियों के पदस्थापन में फेरबदल किया है। विभिन्न जिलों में प्रशासनिक व्यवस्था में नए बदलाव देखने को मिलेंगे। साथ ही कई अधिकारियों को नई जिम्मेदारियां सौंपने के साथ-साथ कुछ को उनके वर्तमान कार्यभार से बदलने की प्रक्रिया भी शामिल है।

आईएएस अधिकारियों के बदलते कार्यभार

प्रशासनिक फेरबदल के तहत हरियाणा सरकार ने राज्य के कई महत्वपूर्ण जिलों के डिप्टी कमिश्नरों (डीसी) का स्थानांतरण किया है। अंबाला और कुरुक्षेत्र के जिलों के डीसी को बदल दिया गया है। इसके साथ ही, फतेहाबाद, रेवाड़ी, चरखी-दादरी, सिरसा, और पलवल जैसे जिलों के भी डीसी के कार्यभार में परिवर्तन किया गया है। इस परिवर्तन से संबंधित अधिकारियों को नई जिम्मेदारियां सौंप दी गई हैं, जिससे ये अधिकारी अपने नए जिलों में प्रशासनिक सुधार और विकास कार्यों की दिशा में काम करेंगे।

पंचकूला और पानीपत में जिम्मेदारी का विस्तार

अंबाला और कुरुक्षेत्र के डीसी बदलने के अलावा, पंचकूला और पानीपत के डीसी की जिम्मेदारी को बढ़ा दिया गया है। इसका मतलब है कि इन जिलों में अधिकारियों को अब अतिरिक्त कार्यभार और ज़िम्मेदारी निभानी होगी। यह निर्णय राज्य सरकार द्वारा किए गए प्रशासनिक सुधारों के तहत लिया गया है।

नए तैनात किए गए अधिकारियों की सूची

अधिकारियों के स्थानांतरण और पदस्थापन के तहत, जिन अधिकारियों को नई जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं, वो है

  1. अंबाला में नई तैनाती के तहत नया डीसी नियुक्त किया गया है।
  2. कुरुक्षेत्र मे डीसी की भी नई तैनाती की गई है।
  3. फतेहाबाद में नए डीसी को यहां की जिम्मेदारी सौंपी गई है।
  4. रेवाड़ी में भी यहां भी नए डीसी को नियुक्त किया गया है।
  5. चरखी-दादरी जिले के डीसी का स्थानांतरण कर दिया गया है।
  6. सिरसा के डीसी को भी बदला गया है।
  7. पलवल के भी डीसी की नई तैनाती की गई है।
    8 पंचकूला के डीसी की जिम्मेदारी बढ़ाई गई है।
  8. पानीपत के डीसी को अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है।

हरियाणा सरकार के इस प्रशासनिक फेरबदल से स्पष्ट होता है कि राज्य सरकार अपने प्रशासनिक तंत्र को और अधिक कुशल और प्रभावशाली बनाने की दिशा में काम कर रही है। इन बदलावों के माध्यम से उम्मीद की जा रही है कि राज्य के विभिन्न जिलों में विकास की गति को तेज किया जाएगा ।

IAS Transfer 2024, Officers Transfer 2024, HCS Transfer 2024
IAS Transfer 2024, Officers Transfer 2024, HCS Transfer 2024