Breaking : दुकानों में नगर पालिका व राजस्व विभाग की दबिश… अवैध फटाखों का भंडारण पर हुई कार्रवाई… व्यवसायियों ने कार्रवाई से बचने के लिए नेताओं से कराया फोन…

जांजगीर चांपा। नैला के पवन इलेक्ट्रानिक, बंसल ट्रेडर्स व नैला के डब्बु अग्रवाल के दुकान में नगर पालिका व राजस्व विभाग का सयुक्त कार्रवाई.करते हुए बड़ी मात्रा फटाखा का जखीरा बरामत किया है। एसडीएम व तहसीलदार की टीम ने तीनो जगह एक साथ छापामार कार्रवई करते हुए प्रतिबंधित फटाखा को जब्त किया है। प्रशासन की कार्रवाई से बचने के लिए पहले तो फाटाखा व्यासायाीयों ने अधिकारी के उपर दबाव बनाते हुए लाइसेंस होने की बात कही लेकिन जब अधिकारीयों ने लाइसेस की मांग की तो लाइसेंस नवनीकरण नही होना पाया गया। बाद भी नेताओ से फोन करा कर अधिकारीयों के उपर दबाव बनाया गया लेकिन अधिकारीयो के सामने इनकी एक नही चली। दीपावली आते ही जिले में अवैध पटाखों का कारोबार शुरू हो गया है। जिला मुख्यालय बारूद के ढेर पर है। घनी आबादी में बेखौफ पटाखा का भंडारण किया जा रहा है।

यह पटाखे दीपावली पर खपाने के लिए शहर में अवैध रूप से भण्डार किया जा रहा है। एसडीएम के नेतृत्व में अलग.अलग टीम गठित कर जिला मुख्यालय के पवन इलेक्ट्रानिक, बंसल ट्रेडर्स व नैला के डब्बु अग्रवाल किराना व्यवसायी के घर दबिश दी और लाखों रूपये का अवैध पटाखा जब्त किया गया। दशहरा के बाद अब दीपावली का त्योहार को महज गिनती के दिन शेष है। दीपावली नजदीक आते ही शहर के अधिकांश दुकानों में लाखों रुपये की खतरनाक पटाखों का खुलेआम भंडारण किया जा रहा है। शहर के मध्य दर्जन भर स्थानों पर भारी मात्रा में पटाखों का गोदाम है जहां क्षमता से अधिक पटाखे रखे जाते हैं। शहर के नैला रोड, केरा रोड सहित शहर के मध्य स्थल पर स्थित गोदाम व घरों में बड़े पैमाने पर पटाखे जाम कर रखे जा रहे हैं। साथ ही ऐसे सभी स्थानों पर किसी गंभीर अनहोनी से निपटने के लिए कोई उपाय नहीं है। चूंकि पटाखा का व्यवसाय सीजनली होता है। साल में एक बार होने की वजह है इसमें संलिप्त व्यवसायी अधिक से अधिक लाभ कमाने की फिराक में रहते हैं। हालांकि आज एसडीएम मेनका प्रधान की नेतृत्व में राजस्व व पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा अलग.अलग ठिकानों में दबिश दी। आज तहसीलदार द्वारा जिला मुख्यालय के मेन रोड में संचालित बंसल ट्रेडर्स में जांच कर पटाखा जब्त किया। इसी तरह नायब तहसीदार सीता शुक्ला ने पवन इलेक्ट्रानिक व एसडीएम मेनका प्रधान द्वारा नैला के कुबेर मोहल्ला निवासी एक किराना व्यवसायी डब्बू अग्रवाल के मकान से लगभग 60 हजार रूपये का अवैध पटाखा जब्त किया गया। इसी तरह खबर लिख जाने तक नैला रोड स्थित पवन इलेक्ट्रानिक व बसंल ट्रेडर्स में कार्रवाई की गई और लाखों रूपये का पटाखा जब्त किया गया।