छत्तीसगढ़: AIIMS में मेडिकल के छात्र ने किया सुसाइड, सामने आई ये वजह

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के एक छात्र ने अपने छात्रावास के कमरे में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि एम्स के छात्र रंजीत भोयर (25) ने एम्स परिसर स्थित अपने छात्रावास के कमरे में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। उन्होंने बताया, ”मंगलवार को भोयर के मित्रों ने उसे बेहोशी की हालत में देखा तब उन्होंने तुरंत छात्रावास वार्डन को सूचित किया। जब चिकित्सकों ने उसकी जांच की तब तक उसकी मृत्यु हो चुकी थी।

इस वजह से अवसाद में था छात्र

Random Image

अधिकारियों ने बताया कि छात्र उड़ीसा की राजधानी भुवनेश्वर का रहने वाला था। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद आमानाका थाना क्षेत्र की पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। बाद में शव को परिवार के सदस्यों को सौंप दिया गया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि भोयर ने पिछले वर्ष पीजी इंटर्न की परीक्षा पास नहीं की थी तब से वह अवसाद में था, जिसका वह उपचार करा रहा था।

सुसाइड नोट नहीं हुआ बरामद

उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि उन्होंने दवाइयों का अधिक मात्रा में सेवन कर लिया था। मौत के सही कारणों की जानकारी पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही मिल सकेगी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने घटनास्थल से कोई भी पत्र बरामद नहीं किया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है तथा मामले की जांच की जा रही है।

गोली चलने से आईटीबीपी का जवान घायल

उधर, छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में कथित रूप से दुर्घटनावश गोली चलने से भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) का जवान बुधवार को घायल हो गया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सरकारी राइफल से कथित रूप से दुर्घटनावश गोली चलने से आईटीबीपी की 53वीं बटालियन का आरक्षक मनीष एम घायल हो गया। यह घटना तब हुई जब जवान ड्यूटी पर जाने से पहले अपनी सरकारी राइफलर की जांच कर रहा था।