LokSabha Election Result 2024 : लोकसभा चुनाव के नतीजों में मोदी सरकार के कितने मंत्री पीछे? बहुमत से आखिर कितनी दूर मोदी सरकार, जानें लेटेस्ट आंकड़े

LokSabha Election Result 2024, Election result 2024, LokSAbha Election Result : वोटों की गिनती के अनुसार, भाजपा को बहुमत का आंकड़ा पार करने की संभावना है, लेकिन अभी तक भाजपा को 400 पार की सपना पूरी तरह से दिखाई नहीं दे रही है।

LokSabha Election Result 2024, Election result 2024, LokSAbha Election Result

लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों की तस्वीर अब धीरे-धीरे स्पष्ट होने लगी है। देश भर में वोटों की गिनती जारी है और लोगों का उत्साह भरा है कि किस दल की सरकार बनेगी। एनडीए और इंडिया गठबंधन के बीच तनाव बढ़ा हुआ है, जिसमें भाजपा की हैट्रिक जीत के संभावनाएं दिखाई दे रही हैं।

Loksabha Election Result 2024 : भाजपा को 400 पार की सपना टुटा

वोटों की गिनती के अनुसार, भाजपा को बहुमत का आंकड़ा पार करने की संभावना है, लेकिन अभी तक भाजपा को 400 पार की सपना पूरी तरह से दिखाई नहीं दे रही है। चुनावी रुझानों में बंगाल से राजस्थान तक तनावपूर्ण लड़ाई देखने को मिल रही है। एनडीए 298 तो इंडिया गठबंधन 223 सीटों पर आगे है। भाजपा अभी 238 सीटों पर आगे चल रही है।

Loksabha Election Result 2024 : भाजपा और कांग्रेस के बीच टक्कर

मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, दिल्ली, छत्तीसढ़, राजस्थान, और तमिलनाडु जैसे राज्यों में भाजपा और कांग्रेस के बीच टक्कर देखने को मिल रही है। इसके अलावा, अन्य राज्यों में भी दलों के बीच कठिन लड़ाई दिख रही है।

चुनाव आयोग के अनुसार, भाजपा को अभी 194 सीटों पर आगे का पहला रुझान दिख रहा है। वहीं, कांग्रेस 76 सीटों पर आगे है। अखिलेश यादव की सपा और राजद जैसे दलों को भी अच्छे नतीजे मिल रहे हैं।

Loksabha Election Result 2024 : मोदी सरकार के कुछ मंत्री पीछे

लोकसभा चुनाव के नतीजों में मोदी सरकार के कुछ मंत्री पीछे चल रहे हैं, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी को लगातार बढ़त दिख रही है। चुनावी प्रक्रिया के अंत में सभी लोग नतीजों का इंतजार कर रहे हैं, जिसमें देश की भविष्यवाणियों को बदल सकता है। मोदी सरकार के 6 मंत्री पिछड़ गए हैं। स्मृति ईरानी के अलावा नारायण राणे, राव इंद्रजीत सिंह, नित्यानंद राय और बिहार से गिरिराज सिंह समेत मोदी सरकार के 6 मंत्री पीछे चल रहे हैं।