Kuwait Fire : एक इमारत में भड़की भीषण आग, 41 लोगों की मौत, कई भारतीय के होने की पुष्टि

Kuwait Fire, Fire In kuwait, Kuwait Building Fire : मंत्री ने इस घटना के पीछे के कारण के बारे में बयान में कहा "आज जो कुछ हुआ, वह कंपनी और इमारत मालिकों के लालच का नतीजा है।"

Kuwait Fire, Fire In kuwait, Kuwait Building Fire

Kuwait Fire, Fire In kuwait, Kuwait Building Fire : कुवैत में एक इमारत में लगी भीषण आग ने भारतीय समेत 41 लोगों की मौत की आशंका जताई जा रही है। यह हादसा बुधवार को कुवैत के दक्षिणी अहमदी प्रांत के मंगाफ इलाके में छह मंजिला इमारत में हुआ। इस इमारत में करीब 160 लोग रहते थे, जो एक ही कंपनी के कर्मचारी थे। इस घटना में कई भारतीय श्रमिकों की मौत हो गई है।

Kuwait Fire :भारतीय विदेश मंत्री में व्यक्त किया दुःख

इस भारी हादसे के बाद भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपनी गहरी दुख व्यक्त की। उन्होंने कहा, “कुवैत शहर में आग की घटना की खबर से गहरा दुख हुआ है। कथित रूप से 40 से अधिक लोगों की मौत हो गई है और 50 से अधिक लोग अस्पताल में भर्ती हैं। इस दुखद घटना में अधिकांश पीड़ित भारतीय हैं।”

Kuwait Fire : भारतीय राजदूत का दौरा

इस दुखद समय में कुवैत में स्थित भारतीय राजदूत ने उस इमारत में भीषण आग लगने के बाद एक शिविर का दौरा किया। जयशंकर ने कहा, “हम आगे की जानकारी का इंतजार कर रहे हैं। पीड़ितों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना। हमारा दूतावास सभी संबंधित पक्षों को पूरी सहायता प्रदान करेगा।”

Kuwait Fire : हेल्पलाइन नंबर जारी

कुवैत में भारतीय दूतावास ने आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर: +965-65505246 जारी किया है। इस हेल्पलाइन से जुड़कर सभी संबंधित लोगों को अपडेट के लिए अपील की गई है। दूतावास ने सभी संभव सहायता प्रदान करने का भी आश्वासन दिया है।

Kuwait Fire : आपराधिक कार्रवाई

कुवैत टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, कुवैत के आंतरिक मंत्री ने पुलिस को आदेश दिया है कि घटनास्थल पर आपराधिक साक्ष्य कर्मियों की जांच पूरी की जाए और इमारत के मालिक, चौकीदार और श्रमिकों के लिए जिम्मेदार कंपनी के मालिक को गिरफ्तार किया जाए।

सुरक्षा के उल्लंघन का आरोप

मंत्री ने इस घटना के पीछे के कारण के बारे में बयान में कहा “आज जो कुछ हुआ, वह कंपनी और इमारत मालिकों के लालच का नतीजा है।” उन्होंने कहा कि सभी संबंधित व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और सुरक्षा के उल्लंघनों को रोकने के लिए कड़ी कार्रवाई की जाएगी।