Chhattisgarh News: काव्या शर्मा बनी एक दिन की एसपी, बच्चे बने एसडीओपी और थाना प्रभारी; पुलिस के कामों को जाना, देखिए तस्वीरें

Children’s Festival Week Program: छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस द्वारा जिले में बाल महोत्सव सप्ताह कार्यक्रम चलाया जा रहा है। जिसके तहत कुमारी काव्या शर्मा को एक दिन के लिए विशेष रूप से प्रतीकात्मक पुलिस अधीक्षक (SP) बनाया गया। एसपी दीपक कुमार झा द्वारा बालिका काव्या शर्मा को पुलिस अधीक्षक सीट पर बैठाकर एक दिन के लिए पुलिस अधीक्षक बनने पर बधाइयां दी गई। इसके बाद उनके द्वारा पुलिस अधीक्षक के कार्यों, जिम्मेदारियों कर्तव्य के निर्वहन आदि के संबंध में विस्तार पूर्वक बताया गया।

IMG 20221120 WA0008

पुलिस कार्यालय में उपस्थित बच्चों द्वारा वरिष्ठ पुलिस अधिकारी बनने और उनके कर्तव्यों के संबंध में भी कई प्रश्न पूछे गए। जिनका बहुत ही सरलता से दीपक कुमार झा द्वारा जवाब देते हुए उनकी जिज्ञासाओं का समाधान किया गया। इसके साथ ही जिले के सभी एडीओपी कार्यालय, थाना एवं चौकी में स्कूली बच्चों को विशेष रूप से एक दिन का प्रतीकात्मक अनुविभागीय पुलिस अधिकारी एवं थाना/चौकी प्रभारी बनाया गया।

IMG 20221120 WA0010

इसके साथ ही बच्चों को पुलिस कार्यालय एवं थाना/चौकी का भ्रमण कराकर रोजनामचा, एफआईआर, जरायम आदि महत्वपूर्ण दस्तावेजों के लेखन एवं उपयोगिता के संबंध में विस्तार पूर्वक समझाया गया। सभी बच्चे स्वयं को पुलिस प्रभारी अधिकारी के रूप में देखकर बहुत प्रफुल्लित और आनंदित हुए।