न्यूज़ीलैंड दौरे के लिए भारतीय टीम घोषित… विराट, रोहित, राहुल की छुट्टी… ऋषभ पंत बने उप कप्तान

IND vs NZ Series 2022: ऑस्ट्रेलिया में चल रहा विश्व कप के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरा पर जाएगी। इस दौरे के लिए बीसीसीआई द्वारा T20 और ODI दोनों के लिए 15 सदस्यों का टीम घोषित कर दिया है। इस दौरे में टीम इंडिया तीन टी-20 और तीन वनडे मैच खेलेगा। कई बड़े दिग्गज खिलाड़ियों को आराम दिया गया हैं। टी 20 मैचों के लिए हार्दिक पांड्या को कप्तानी का ज़िम्मेदारी दी गई हैं, और वहीं वनडे मैचों के लिए शिखर धवन को कप्तानी का ज़िम्मेदारी मिली हैं।

इस दौरे में रोहित शर्मा, विराट कोहली, लोकेश राहुल, मोहम्मद शमी और रवि चंद्रअश्विन जैसे दिग्गजों को आराम दिया गया हैं।इससे अपने जीवन के सबसे खराब दौर से गुज़र रहे युवा और ताबड़तोड बल्लेबाज़ी के नाम से मशहूर ऋषभ पंत को दोनों ही सीरीज के लिए उप कप्तान बनाया गया हैं।

टी 20 के लिए भारतीय टीम का स्क्वॉड –

हार्दिक पांड्या ( कप्तान), ऋषभ पंत( विकेटकीपर और उप कप्तान), शुभम गिल, ईशांत किशन, दीपक हुड्डा, सूर्य कुमार यादव, श्रेयस इयर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार और उमरन मालिक।

ODI सीरीज के लिए भारतीय टीम का स्क्वॉड –

शिखर धवन ( कप्तान), ऋषभ पंत( विकेटकीपर और उप कप्तान), शुभम गिल, ईशांत किशन, दीपक हुड्डा, सूर्य कुमार यादव, श्रेयस इयर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, शाहबाज अहमद, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, दीपक चहर, कुलदीप सेन हर्षल पटेल और उमरन मालिक।

इसकी जानकारी BCCI ने अपने ट्विटर पर सोमवार ( 31/10/2022) को दी-

यह सीरीज तक़रीबन दो सप्ताह का हैं इस सीरीज का शुरुआत 18 नवंबर को टी-20 सीरीज हो रही हैं। टी-20 का पहला मैच वेलिंगटन में 18 नवंबर को खेला जाएगा, दूसरा मैच माउंट मौंगानुई में 20 नवंबर को और टी-20 का आखिरी और तीसरा मैच 22 नवंबर को नेपियर में खेला जाएगा।

वहीं टी-20 सीरीज खत्म होने के बाद वनडे सीरीज की शुरूआत होगा। पहला मैच 25 नवंबर को ऑकलैंड में, दूसरा मैच 27 नवंबर को हैमिल्टन में और इस दौरे का आखिरी मैच 30 नवंबर को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा।