IAS Transfer 2024 : आईएएस अधिकारियों के ट्रांसफर, GAD ने जारी किया पदस्थापना आदेश, यहां देखें लिस्ट

Officers Transfer 2024, IPS Transfer 2024, Transfer 2024, IPS Transfer

IAS Transfer 2024, MP IAS Transfer, IAS Transfer List, Transfer 2024 : प्रदेश शासन ने सामान्य प्रशासन विभाग के तहत भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के 10 अधिकारियों के तबादला आदेश जारी किए हैं। इस बड़े प्रशासनिक फेरबदल में अपर मुख्य सचिव से लेकर सचिव स्तर तक के अधिकारियों को इधर से उधर किया गया है।

Random Image

इस कदम के जरिए शासन ने विभागीय कार्यप्रणाली को सुधारने और प्रशासनिक दक्षता को बढ़ाने का लक्ष्य रखा है।

तबादला आदेश में प्रमुख बदलाव

मध्य प्रदेश के सामान्य प्रशासन विभाग (MP GAD) द्वारा जारी आदेश के अनुसार, 1989 बैच के IAS अधिकारी मोहम्मद सुलेमान को अब कृषि उत्पादन आयुक्त के पद पर नियुक्त किया गया है।

1990 बैच के IAS अधिकारी एस एन मिश्रा को अपर मुख्य सचिव गृह विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

एस एन मिश्रा पहले कृषि उत्पादन आयुक्त के रूप में कार्यरत थे, अब नियुक्ति के साथ ही गृह विभाग की जिम्मेदारी संभालेंगे। यह नियुक्ति शासन द्वारा विभागीय कार्यों की बेहतर निगरानी और प्रशासनिक सुधारों के दृष्टिकोण से की गई है।

अन्य अधिकारियों के प्रभार में परिवर्तन

इसके अतिरिक्त, शासन ने IAS अधिकारियों के अन्य प्रभार में भी बदलाव किया है। जिन अधिकारियों के प्रभार में परिवर्तन किया गया है, उनमें केसी गुप्ता, संजय दुबे, अनिरुद्ध मुकर्जी, दीपाली रस्तोगी, डीपी आहूजा, विवेक कुमार पोरवाल, संदीप यादव और सुदाम खांडे शामिल हैं। इन अधिकारियों को विभिन्न विभागों का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया है।

इस बदलाव के साथ शासन ने यह स्पष्ट किया है कि जिन अधिकारियों की नई नियुक्ति की गई है, वे अपने नए पद के साथ अतिरिक्त प्रभार में भी सेवा देना होगा। इससे यह सुनिश्चित होगा कि सभी विभागों का संचालन सुचारू रूप से चलता रहे और नई जिम्मेदारियों के साथ अधिकारी अपनी पूरी क्षमता का उपयोग कर सकें।

प्रशासनिक सुधार की दिशा में कदम

ऐसे फेरबदल प्रशासनिक कार्यों में बेहतर समन्वय, नीति निर्माण में सुधार, और सेवा वितरण में सुधार लाने के उद्देश्य से किए जाते हैं। मध्य प्रदेश में हुए इस प्रशासनिक फेरबदल से राज्य के विभिन्न विभागों के कार्यों में नये बदलाव आ सकते हैं। अधिकारी अपनी नई जिम्मेदारियों को बेहतर तरीके से निभाने की कोशिश करेंगे, और इसके साथ ही जनता को बेहतर प्रशासनिक सेवाओं का लाभ मिलेगा।

IAS Transfer 2024, MP IAS Transfer, IAS Transfer List, Transfer 2024
IAS Transfer 2024, MP IAS Transfer, IAS Transfer List, Transfer 2024
IAS Transfer 2024, MP IAS Transfer, IAS Transfer List, Transfer 2024
IAS Transfer 2024, MP IAS Transfer, IAS Transfer List, Transfer 2024